Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

टीईटी की परीक्षा में एक अभ्यर्थी के एडमिट कार्ड पर अभिनेत्री सनी लियोनी की तस्वीर, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर सनी लियोनी की एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है। ये तस्वीर एक अभ्यर्थी की एडमिट कार्ट पर छपी हुई मिली। ये मामला कर्नाटक का है। शिक्षा विभाग ने जांच के लिए आदेश दिए हैं।

Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: November 09, 2022 12:58 IST
वायरल सनी लियोनी फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल सनी लियोनी फोटो

कर्नाटक में छह नवंबर को हुई शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी-2022) के एक अभ्यर्थी के हॉल टिकट पर बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी की तस्वीर छपी हुई मिली। इसके बाद एडमिट कार्ड का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर खुब वायरल होने लगा था। लोगो ने परीक्षा विभाग को लेकर जमकर मीम्स बनाए। जब इस बात की भनक विभाग को लगी तो तुरंत एक्शन मोड में आ गई। शिक्षा विभाग ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। 

पुलिस ने क्या कहा? 

आपको बता दें कि यह गड़बड़ रुद्रप्पा कॉलेज में तब सामने आयी जब एक अभ्यर्थी ने अभिनेत्री की तस्वीर वाला अपना हॉल टिकट दिखाया, जिसके बाद कॉलेज के प्रधानाचार्य ने साइबर अपराध पुलिस में शिकायत दर्ज करायी। इस मामले की जांच करते हुए पुलिस ने बताया कि परीक्षा के लिए आवेदन ऑनलाइन भरते समय तस्वीर अपलोड होने के वक्त यह गड़बड़ी हुई होगी। अभ्यर्थी ने कहा कि उसने ऑनलाइन आवेदन नहीं भरा था बल्कि दूसरे लोगों को उसके लिए भरने को कहा था।

शिक्षा विभान ने क्या दिया बयान? 
शिक्षा विभाग ने एक बयान में कहा कि अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होता है, जिसके लिए ‘यूजर आईडी और पासवर्ड’ दिया जाता है जो खासतौर से अभ्यर्थी के पास ही होता है तथा कोई और इससे छेड़छाड़ नहीं कर सकता। विभाग ने कहा कि उसकी परीक्षा के लिए हॉल टिकट बनाने में कोई भूमिका नहीं होती क्योंकि यह केवल अभ्यर्थी करता है। जन निर्देश विभाग ने अपने स्पष्टीकरण में कहा, ‘‘मीडिया इस मुद्दे पर जो भी दिखाए लेकिन इसमें विभाग की कोई भूमिका नहीं है। फिर भी हमने पुलिस से मामले की जांच करने तथा घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।’’

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement