Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रेस्टोरेंट की एक गलती से हुआ अर्थ का अनर्थ, पनीर लबाबदार की जगह कुत्ते से जुड़ा वो शब्द लिखा, जिसे पढ़ते ही आएगा गुस्सा

खाने के मामले में लोग पनीर से बनी कई तरह की डिश काफी पसंद करते हैं। लेकिन एक रेस्टोरेंट में पनीर लबाबदार को कुछ और ही लिख दिया, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: December 14, 2022 14:42 IST
रेस्टोरेंट ने पनीर लबाबदार लिखने में गलती की- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रेस्टोरेंट ने पनीर लबाबदार लिखने में गलती की

रेस्टोरेंट में जब कभी कोई जाता है, तो सबसे पहली नजर वहां के मेन्यू पर पड़ती है। जिसमें इतने सारे विकल्प होते हैं, कि खाने के लिए क्या मंगाना है, ये सोचने में ही काफी वक्त लग जाता है। बहुत बार ऐसा भी होता है, जब खाने की इन चीजों के नाम तक समझ में नहीं आते हैं। कई जगह तो ऐसा भी देखने को मिलता है, जब मेन्यू में डिशेज के नाम इतने अजीब होते हैं कि पता ही नहीं चलता कि आखिर वो चीज क्या है। हालांकि अभी इसी से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई है, जो काफी सुर्खियों में है। 

एक रेस्टोरेंट ने मेन्यू में खाने की डिश का नाम लिखते वक्त टाइपो एरर कर दिया। जिससे अर्थ का अनर्थ हो गया और लोगों को उसे पढ़कर गुस्सा भी आया। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

आखिर किस बात को लेकर मचा हंगामा? 

खाने के मामले में लोग पनीर से बनी डिश काफी पसंद करते हैं। क्योंकि इसमें कई वैराइटी मौजूद होती हैं। पनीर की डिशेज में कढ़ाई पनीर, मटर पनीर, पनीर दो प्याजा समेत कई डिशेज शामिल हैं। पनीर से बना पनीर लबाबदार भी काफी पसंद किया जाता है। लेकिन एक रेस्टोरेंट ने मेन्यू में पनीर लबाबदार की जगह कुछ और ही लिख दिया था। जिसे पढ़कर किसी को भी गुस्सा आना लाजमी है। इसका सोशल मीडिया पर मजाक भी उड़ाया जा रहा है।

लबाबदार की जगह लेब्राडोर लिख दिया

इस रेस्टोरेंट में जिस किसी ने भी मेन्यू को लिखा होगा, उससे ऑटो करेक्ट में बड़ी गलती हो गई। उसने गलत विकल्प का चुनाव कर लिया। जिसके बाद किसी ने मेन्यू की तस्वीर लेकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। लेखक और कॉलमिस्ट नंदिता अय्यर ने ट्विटर पर इस तस्वीर को शेयर किया है। उन्होंने तस्वीर को शेयर करते हुए उसके कैप्शन में लिखा है, "ऑटो-करेक्ट के खतरे। रेस्टोरेंट ने लबाबदार की जगह पनीर लैब्राडोर लिख दिया, जो कि कुत्ते ही नस्ल है।" उनका ये ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। कमेंट बॉक्स में लोग इससे जुड़े मीम्स भी शेयर कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement