Sunday, May 19, 2024
Advertisement

कुत्तों के सामने शेर ने टेक दिए घुटने, सोशल मीडिया पर Video Viral

वन में जो सबसे शक्तिशाली जानवर होता है उसका ही वर्चस्व होता है। यानी कुल मिलाकर शक्तिशाली हैं तो सभी आपको सभी सलाम करेंगे।

Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 23, 2023 13:41 IST
the dogs drove the lion away- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कुत्तों ने शेर को भगा दिया

इस धरती पर शक्तिशाली लोगों के बारे में कहा गया है, जो ताकतवर होता है वही वहां शासन करता है। इसके अनेक उदाहरण मिलते हैं। यह नियम केवल मनुष्यों पर ही लागू नहीं होता। यह नियम संसार के सभी जीवों पर लागू होता है। जैसे जंगल में रहने वाले जानवर के लिए भी। वन में जो सबसे शक्तिशाली जानवर होता है उसका ही वर्चस्व होता है। यानी कुल मिलाकर शक्तिशाली हैं तो सभी आपको सभी सलाम करेंगे।

कुत्तों ने एक शेर की हवा टाइट कर दी

हमने आपको जो बताया उसमें लगभग बातों को हकीकत माना जा सकता है, लेकिन हकीकत यह है कि कभी-कभी मजबूत इंसान या जानवर भी कमजोर इंसान के आगे घुटने टेक देते हैं। यह सुनकर जरूर अजीब लगा होगा क्योंकि अमूमन ऐसे मामले कहीं देखने को नहीं मिलते। जैसे इस वीडियो में कुत्तों एक शेर की हवा टाइट कर दी। 

कुत्ते लगातार भौंकते रहे
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शेर रात के अंधेरे में टहलता नजर आ रहा है। वीडियो को देखने से साफ लग रहा है कि ये किसी रिहायशी इलाके का है। वीडियो में आप कई घरों को देख सकते हैं। शेर अभी चल ही रहा होता है कि तभी कुत्तों का एक झुंड शेर के पीछे पड़ जाता है। कुत्ते लगातार शेर पर भौंकते रहते हैं।  वे सभी शेर का पीछा करते रहे होते हैं।

शेर जान बचाकर भागता है
कुत्तों को देख शेर तेजी से भागने लगता है। वीडियो को देखकर लग रहा है कि शेर अपनी जान बचाकर भागता है। ये वीडियो हैरान कर देने वाला है। वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये गुजरात के गिर इलाके का है। हालांकि हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करते हैं कि यह वीडियो कहां का है।

कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल
यह वीडियो अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल है। वहीं, इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने अपनी टाइमलाइन पर शेयर किया है।। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि  कुत्तों के सामने शेर ने मांगी रहम की भीख।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement