Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वो कार्टून जो बताता था भविष्य, दुनिया में घटी इन 5 घटनाओं का सालों पहले कर चुका था भविष्यवाणी

भविष्य बताने वाले कार्टून के बारे में जानते हैं आप? इस कार्टून में ऐसी कई चीजें दिखाई गई हैं जो बाद में सच साबित हुई हैं। इसे लेकर लोग आज भी हैरान हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: December 09, 2023 11:13 IST
सांकेंतिक तस्वीर।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सांकेंतिक तस्वीर।

बचपन में कार्टून हम सबका फेवरेट हुआ करता था। किसी को Tom and Jerry तो किसी को Doremon पसंद था। इन्हें देखते मन नहीं भरता था। आपको याद हो तो ऐसा ही एक और कार्टून आता था जिसका नाम सिम्पसन्स (Simpsons) था। इस कार्टून को भविष्यवाणी वाला कार्टून भी कहा जाता है। कई ऐसे मौके रहे हैं जब इस कार्टून की कही हुई बातें एकदम सच साबित हुई हैं। इनके सच हुए भविष्यवाणियों को लेकर लोग हमेशा हैरान रह जाते हैं। तो चलिए हम आज आपको ऐसी 5 घटनाएं बताने जा रहे हैं जिसकी भविष्यवाणी सिम्पसन्स (Simpsons) कार्टून में की गई थी।

The Simpsons

Image Source : SOCIAL MEDIA
सिम्पसन्स में बहुत पहले ही दिखा दिया गया था कोरोना।

1. कोरोना वायरस - कोरोना अभी हाल में ही आया था। इस महामारी की भविष्यवाणी सिम्पसन्स (Simpsons) 27 साल पहले ही कर चुका था। सिम्पसन्स (Simpsons) के सीजन 4 के एपिसोड 21 में ओसाका फ्लू को दिखाया गया था जो बिल्कुल कोरोना महामारी की तरह था। ये सीजन साल 1993 में ही आ चुका था। 

the Simpsons

Image Source : SOCIAL MEDIA
डिज्नी ने फॉक्स इंटरटेनमेंट को खरीदा यह चीज सिम्पसन्स में दिखाया गया था।

2. डिज्नी ने फॉक्स इंटरटेनमेंट को खरीदा - साल 2019 में डिज्नी ने फॉक्स को खरीद लिया। डील की घोषणा 2017 में हुई थी। इस बात की भविष्यवाणी शो को सीजन 10 के 5 एपिसोड 'When you dish upon a star' में किया गया था और इस शो को साल 1998 में दिखाया गया था।

साल 2000 में ही ये बता दिया गया था कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के प्रेसिडेंट बनेंगे।

Image Source : SOCIAL MEDIA
साल 2000 में ही ये बता दिया गया था कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के प्रेसिडेंट बनेंगे।

3. डोनाल्ड ट्रम्प का राष्ट्रपति बनना - डोनाल्ड ट्रंप साल 2015 में अमेरिका के राष्ट्रपति बने थे। इस शो के 11वें सीजन के 17वें एपिसोड 'Bart to the future' में यह बताया गया था कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बनेंगे। शो में ट्रप का नाम और चेहरा दोनों बताया गया था। शो में आप देखेंगे तो लीजा सिम्पसन्स अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति बनती हैं और इस दौरान वह अपने संबोधन में कहती हैं कि ट्रंप ने अमेरिका को आर्थिक घाटा दिया है।

the Simpsons

Image Source : SOCIAL MEDIA
जादूगर पर बाघ ने हमला किया।

4. जादूगर पर हमला - 1993 में आए सीजन के एक एपिसोड में ये दिखाया जाता है कि सिम्पसन्स के शहर में दो जर्मन जादूगर जादू दिखाने आते हैं तभी एक व्हाइट टाइगर अपने मालिक पर हमला कर देता है। ऐसी ही एक असल घटना इस शो के 10 साल बाद 2003 में हुई। जब लास वेगास के सिजफ्राइज फिचबैशर और रॉयहोर्न लाइव परफॉर्मेंस कर रहे थे। इसी दौरान रॉयहोर्न को उनके चहेते व्हाइट टाइगर ने काट लिया। 

The Simpsons

Image Source : SOCIAL MEDIA
फिल्म मैट्रिक्स की रिलीज डेट भी सिम्पसन्स में पहले ही बता दिया गया था।

5. फिल्म मैट्रिक्स की रिलीज डेट -  सिम्पसन्स के 15वें सीजन के 14वें एपिसोड 'The Ziff who came to dinner' में मैट्रिक्स की रिलीज डेट की भविष्यवाणी की गई थी। इस शो में होमर को 'A Mattrix Christmas' के पोस्टर के आगे खड़े हुए दिखाया गया था। ठीक ऐसा ही हुआ 22 दिसंबर 2021 को जब 17 साल बाद Mattrix Resurrections रिलीज हुई।  

ये भी पढ़ें:

बॉयफ्रेंड की शादी में पहुंच गई लड़की, फिर दुल्हन के सामने ही कर दी ऐसी हरकत

सिर्फ 2 इंच के बढ़वाने के लिए शख्स ने करवाया दर्दनाक ऑपरेशन, सोशल मीडिया पर लोगों से शेयर किया अपनी दर्द-ए-दास्तां

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement