Friday, March 29, 2024
Advertisement

जान जोखिम में डालकर कर रहे हैं देश की रक्षा, वीडियो देख दहल जाएगा दिल

समय-समय पर ऐसे बहादुरों के वीडियो इंटरनेट पर आते रहते हैं और हमें उनकी निस्वार्थ सेवा के लिए धन्यवाद देते हैं। एक ऐसा ही वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 24, 2023 11:16 IST
indian army video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BSF_KASHMIR बर्फीली पहाड़ियों पर सैनिक

देश की सीमाओं पर तैनात वीर जवानों की बदौलत हम जैसे लोग रात को चैन की नींद सो पाते हैं। वे दुर्गम इलाकों में तैनात होने के बावजूद देश की सेवा जान की बाजी लगा कर करते हैं, जहां हालात बहुत खराब होते हैं। समय-समय पर ऐसे बहादुरों के वीडियो इंटरनेट पर आते रहते हैं और हमें उनकी निस्वार्थ सेवा के लिए धन्यवाद देते हैं। एक ऐसा ही वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो देख कांप जाएगी रूह 

इस वीडियो को देखकर आपका दिल दहल जाएगा। यह वीडियो बताता है कि हमारे जवान अपनी जान जोखिम में डालकर हमारी रक्षा कर रहे हैं। हम चाहकर भी उनका कर्ज अपने जीवन काल में भी नहीं चुका सकते। वह आज के समय में हमारे लिए फरिश्ते की तरह हैं। इस वीडियो को देखें, तो आप कुछ न कुछ रिएक्ट जरूर करेंगे।

चारों ओर बर्फ ही बर्फ 
आप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं इस वीडियो में बहादुर जवान को कश्मीर सीमा पर बर्फ से ढकी एक जगह से गुजरते हुए और इलाके में गश्त करते हुए देख सकते हैं। बर्फीले तूफान में पैर जमाकर सैनिक चल रहा है। यह वीडियो बताता है कि सैनिकों का जीवन संघर्षों से भरा होता है। वह अपनी जान की परवाह किए बिना देश की सेवा में लगे हुए हैं। आप वीडियो में साफ देख सकते हैं कि चारों तरफ सिर्फ बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है। 

हम आपके वजह से सुरक्षित 
इस वीडियो को एक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा,'जीत का समंदर चुनौतियों भरा है,पर मेरे अंदर भी उस जीत को पाने का एक ज़ज्बा भरा है। कश्मीर सीमान्त। सीमा सुरक्षा बल - सर्वदा सतर्क।' वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा ये हिंद के शेर हैं। वहीं सभी लोगों ने देश के जवानों की हौंसला बढ़ा रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि हम सुरक्षित है तो इसमें आपका ही योगदान है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement