Friday, April 26, 2024
Advertisement

एग्जाम में शिक्षक ने 3 नंबर कम दिए तो कर दिया केस, Video में देखें मुकदमे की सुनवाई

स्कूल में शिक्षक ने एग्जाम में एक स्टूडेंट को 3 नंबर कम दे दिए। जिसके बाद वह मामले को लेकर कोर्ट पहुंच गया। कोर्ट में मामला आते ही सुनवाई की गई।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 10, 2023 19:53 IST
Court hearing - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मामले की सुनवाई के दौरान की तस्वीर।

कोर्ट में एक से बढ़कर एक केस आते हैं लेकिन ये एक अनोखा मामला अदालत में शायद पहली बार ही देखने को मिला है। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर यूजर्स दंग रह गए कि आखिर ऐसा भी मामला कोर्ट में आ सकता है। वीडियो पर लोग काफी मजेदार तरीके से अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। दरअसल, किसी बच्चे के एग्जाम में 3 नंबर कम मिले थे जिसके बाद वह मामले को लेकर कोर्ट में पहुंच गया। कोर्ट में इस मामले पर सुनवाई भी हुई और जज साहब को मामले की सुनवाई करते हुए वीडियो में देखा गया। ये भारत है और यहां पर सबको न्याय मिलता है। शायद इस फरियादी को भी न्याय मिल जाए। 

जज ने की मुकदमे की सुनवाई

वीडियो में देखा जा सकता है कि जज साहब एक मामले की सुनवाई कर रहे जिसमें वकिल से वह पूछ रहे कि क्या मामला है। वकिल साहब का जवाब आता है कि एग्जाम में एक प्रश्न पर 0 मार्क्स दे दिए गए हैं। जज साहब पूछते हैं कि किस प्रश्न में ऐसी गलती हुई है। वकील का जवाब आता है प्रश्न संख्या 6 में माय लॉर्ड। फिर जज साहब वह प्रश्न दोहराते हैं जिसमें मेटल और नॉन मेटल के बीच अंतर पूछा गया था। जज साहब आंसर शीट में बच्चे का जवाब पढ़ते हैं और कहते हैं कि इसमें सही तो लिखा हुआ है फिर क्यों 0 दे दिया गया भाई।

वीडियो पर आए यूजर्स के फनी कमेंट्स

वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था। जिसके बाद यूजर्स वीडियो देखकर बड़ी ही मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा,'हमारे समय पर टीचर एक बार डांट दे तो हम बोलते तक नहीं थे और इस बच्चे ने तो केस ही कर दिया।' वहीं दूसरे ने लिखा,'अलग ही लेवल का केस है भाई बस 3 नंबर के लिए कोर्ट पहुंच गए।' वहीं तीसरे यूजर ने लिखा,'जज साहब को सब आता है यह जानकर सूकून मिला।' वहीं एक यूजर का कहना हा कि कसम से यह हरकत किसी लड़की ने ही की होगी। अन्य यूजर ने कहा कि 3 नंबर के लिए मामले को कोर्ट में ले जाना सही बात नहीं है। इससे कोर्ट और लंबित मामलों में देरी होगी। इस वीडियो की पुष्टि इंडिया टीवी नहीं करता। यह एक इंस्टाग्राम पर हो रहे वायरल वीडियो पर आधारित खबर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement