Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Tendue Ka Video: पेड़ पर छिपे तेंदुए ने कूदकर दबोच ली हिरण की गर्दन, शिकार देख फट जाएगी आं...

बाघ, चीता, तेंदुआ, हिरण, जंगली भैस, गेंडा इत्यादि के वीडियो लोगों को काफी पसंद किया जाता है। हमारे पास भी आज इसी से संबंधित एक वीडियो आया है। इस वीडियो में आपको समझ में आएगा कि जंगल का एक जानवर तेंदुआ कितना खतरनाक हो सकता है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: February 25, 2023 18:07 IST
Tendue Ka Video tendue ne hiran ka kia shikar wild animal attack viral video leopard attack on deer - India TV Hindi
Image Source : SOURCE/BIG.CATS.INDIA तेंदुए ने हिरण का किया शिकार

Tendue Ka Video: जंगली जानवरों का वीडियो सोशल मीडिया पर खासा पसंद किया जाता है। अलग अलग रील्स के माध्यम से कई वीडियो आपको अपने फोन पर देखने को मिलता है। लेकिन इन वीडियो में जंगली जानवरों के शिकार का वीडियो काफी पसंद किया जाता है। बाघ, चीता, तेंदुआ, हिरण, जंगली भैस, गेंडा इत्यादि के वीडियो लोगों को काफी पसंद किया जाता है। हमारे पास भी आज इसी से संबंधित एक वीडियो आया है। इस वीडियो में आपको समझ में आएगा कि जंगल का एक जानवर तेंदुआ कितना खतरनाक हो सकता है। 

तेंदुआ बिल्ली की प्रजाति का एक ऐसा जानवर है जो शेर और बाघ के मुकाबले कमजोर व छोटा होता है लेकिन शिकार करने में काफी तेज होता है। तेंदुआ काफी चालाक जानवरों में से एक है। यह जानवर पेड़ पर भी चढ़ जाता है और पेड़ पर छिपा रहता है। अचानक जैसे ही उसके सामने कोई शिकार आता है तो वह छलांग मारकर अपने शिकार को दबोच लेता है और उसे मारकर खा जाता है। कई बार तेंदुआ अपने शिकार को लेकर पेड़ पर भी चढ़ जाता है ताकि कोई दूसरा बड़ा व खतरनाक जानवर उससे उसका शिकार न छीन ले।

छलांग मारकर किया शिकार

इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक आदमखोर तेंदुआ पेड़ पर छिपा होता है। पेड़ के नीचे हिरणों का एक झुंड होता है। तभी तेंदुआ पेड़ पर से छलांग मारकर उसकी गर्दन दबोच लेता है। इस हमले के बाद सभी हिरण वहां से भाग जाते हैं। वीडियो में आप देख सकते हैं कि तेंदुआ हिरण की गर्दन को एक झटके में ही दबोच लेता है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। इस वीडियो को big.cats.india नाम के इंस्टाग्राम एकाउंट पर अपलोड किया गया है।

ये भी पढ़ें- Wild Animal Video: मगरमच्छ से जान छुड़ाकर भागा हिरण, तभी तेंदुआ पड़ गया पीछे, मजेदार है वीडियो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement