Sunday, April 28, 2024
Advertisement

MDM अस्पताल में नागराज ने की सरप्राइज एंट्री, देखते ही चारों तरफ मच गया हड़कंप, देखें वीडियो

जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में एक 6 फिट लंबे कोबरा दिखाई देने के बाद वहां हड़कंप मच गया। इतना लंबा सांप देखने के बाद लोगों की सांसे अटक गई। मौके पर सांप को रेस्क्यू करने के लिए सर्प विशेषज्ञ को बुलाया गया।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: October 24, 2023 10:28 IST
अस्पताल में सांप का रेसक्यू- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अस्पताल में सांप का रेसक्यू

राजस्थान: जोधपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब लोगों ने वहां 6 फिट लंबा कोबरा देखा। सांप देखते ही लोग डर गए और इधर-उधर भागने लगे। इस वजह से अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर के बाहर हडकंप मच गया। अस्पताल में अफरा-तफरी के माहौल के बीच सर्प विशेषज्ञ को बुलाया गया जिसने सांप को रेस्क्यू किया गया।

क्या है मामला?

सोमवार देर शाम जोधपुर के सबसे बड़े मथुरादास माथुर अस्पताल में एक 6 फिट लंबा कोबरा नजर आया। कोबरा देखते ही वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोगों के शोर-शराबे से सांप डर गया और ट्रॉमा सेंटर के नीचे बने पार्किंग में चला गया। पार्किंग में सांप देखने के बाद वहां मौजूद कर्मचारी और लोग तुरंत भागकर बाहर निकले। इसके बाद सांप की सूचना अस्पताल के अधीक्षक विकास राजपुरोहित को दी गई। सूचना मिलते ही उन्होंने सांप को पकड़ने के लिए सर्प विशेषज्ञ इस्माइल रंगरेज को बुलाया। इस दौरान लोगों को पार्किंग में जाने से रोक दिया गया। 

सर्प विशेषज्ञ ने करीब आधे घंटे तक कड़ी मेहनत करने के बाद कोबरा को रेसक्यू किया। सांप के पकड़े जाने के बाद लोगों को राहत मिली।

देखिए सांप का वीडियो

इस्माइल रंगरेज ने क्या बताया?

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि, 'बारिश के बाद सांप अपने बिल को छोड़कर बाहर निकल आते हैं और खाने की तलाश में इधर-उधर भटकते रहते हैं।'

उन्होंने आगे बताया कि, जब उनके पास सांप की सूचना आती है तब वे तुरंत सांप को रेसक्यू करने के लिए पहुंच जाते हैं। सांप को रेस्क्यू करने के बाद वे उन्हें कायलाना पहाड़ियों के जंगल में छोड़ देते हैं।

सांप के आने पर क्या करें?

इस्माइल रंगरेज ने बताया कि, जब भी आपको कहीं सांप नजर आए तो उसे बिल्कुल भी आप छेड़े नहीं। बल्कि कहीं दूर खड़े होकर उस पर नजर बनाए रखें। उन्होंने लोगों से अपील किया कि किसी सांप पकड़ने वाले को बुलाकर सांप को रेस्क्यू कराइए ताकि उसे सुरक्षित जगह पर छोड़ा जा सके।

आपको बता दें कि सर्प विशेषज्ञ इस्माइल ने अभी तक 15 हजार सांपों को रेस्क्यू कर उन्हें जंगल में छोड़ा है। उन्होंने लोगों से अपील किया है कि कहीं भी सांप दिखने पर उन्हें मारने की जगह सांप को रेसक्यू करने वाले को बुलाइए।

(जोधपुर से चंद्रशेखर व्यास की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

टीचर होकर भी यह महिला अपने बच्चों को नहीं भेजना चाहती स्कूल, वजह जानकर आपको नहीं होगा यकीन

अरे खली पाजी ने तो फैंस के साथ खेल कर दिया, ईंट तोड़ने का वीडियो देखकर समझ आएगा मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement