Sunday, April 28, 2024
Advertisement

प्यासी गौरैया पानी के लिए तड़प रही थी, फिर भगवान के रूप में सामने आया युवक, देखें वीडियो

ऐसे में उन जानवरों के लिए अब कुछ करने की जरूरत है। ये वीडियो भी हमें सिखाएगा, जो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: March 03, 2023 11:06 IST
viral video of drinking water in bottle cap- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SUSANTANANDA3 बोतल के ढक्कन में पानी पीते हुए वायरल वीडियो

सर्दियों के महीने चले गए हैं। अब कुछ दिनों में भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। जैसे-जैसे तापमान बढ़ेगा, वैसे-वैसे गर्मी भी बढ़ेगी। ऐसे में हम अपना ख्याल तो खुद रख लेंगे, लेकिन उन जानवरों का सहारा कौन होगा, जिनका देखभाल करने वाला कोई नहीं होता है। आपने देखा होगा कि गर्मी के दिनों में सबसे ज्यादा परेशानी किसी को होती है तो वो है सड़कों पर दिखने वाले जानवर और पक्षी। जब उन्हें प्यास लगती है, दूर-दूर तक तालाब या नदी सुखे मिलते हैं, तब वे पानी के बिना मर जाते हैं। ऐसे में उन जानवरों के लिए अब कुछ करने की जरूरत है। ये वीडियो भी हमें सिखाएगा, जो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। 

प्यास से तड़प रही होती है चिड़िया

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक चिड़िया नजर आ रही है। वो भीषण गर्मी सामना कर रही है। वीडियो को देखकर लग रहा है कि वह पानी के लिए तरस रही है। वह अपनी चोंच खोलकर पानी का इंतजार कर रही है। ऐसे में एक शख्स उसे बोतल के ढ़क्कन में पानी पिलाता है। चिड़िया पानी देखते ही पीने लगती है। इस वीडियो के माध्यम से हमें एक गहरा संदेश मिलता है, जिसे अपने जीवन में उतारने की जरूरत है। हमें अपने आसपास के छोटे जानवरों और पक्षियों के लिए भी करना चाहिए। जब संभव हो, हमें उनकी प्यास बुझाने के लिए पानी के छोटे-छोटे कटोरे रखने चाहिए। 

हमें ऐसा करने की जरूरत है
इस वीडियो को आईएफएस (IFS) सुशांत नंदा ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, 'दया का सबसे छोटा कार्य सबसे बड़े इरादे से अधिक मूल्यवान है।' एक साइकिल चालक ने एक प्यासी गौरैया को देखा और अपने पीने के पानी को पक्षी के साथ शेयर किया। तापमान बढ़ रहा है। कृपया पक्षियों के लिए कुछ पानी बाहर रखें'। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement