Friday, May 03, 2024
Advertisement

बिहार के सरकारी स्कूल में छात्र पढ़ाई नहीं, बर्तनों की करते हैं घिसाई! देखें वीडियो

एक सरकारी प्राइमरी स्कूल में बच्चे बर्तन धोते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: January 30, 2023 9:53 IST
Bettiah School video viral- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सरकारी प्राइमरी स्कूल में बच्चे बर्तन धोते नजर आ रहे हैं छात्र

बिहार के सरकारी स्कूलों से अजीबोगरीब वीडियो देखने को मिले तो आश्चर्य की बात नहीं होगी। बिहार से इस तरह के वीडियो सामने आते रहते हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये बिहार के बेतिया जिले की इनरवा पंचायत का है। जहां एक सरकारी प्राइमरी स्कूल में बच्चे बर्तन धोते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करते हैं कि ये वीडियो कहां का है। 

पढ़ने आए छात्र धोते हैं बर्तन 

आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि चापकल के पास बैठकर पढ़ाई करने आए छात्र बर्तन धो रहे हैं। तीन छोटे बच्चे जिनकी उम्र महज 7-8 साल होगी। सरकारी विद्यालय में उन बच्चों से मिड डे मील के बर्तन धुलवाए जा रहे हैं। आप साफ देख सकते हैं कि ये स्कूल के कैंपस के अंदर स्थित हैंडपंप पर काम कर रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने पर विद्यालय प्रशासन पर सवाल उठता है कि बच्चे विद्यालय में पढ़ने आते हैं या बर्तन धोने? 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो 
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने पोस्ट किया है। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा है कि ये बिहार के भविष्य हैं? बिहार के बेतिया जिले इनरवा पंचायत के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील के बर्तन बच्चों से धुलवाए जा रहें हैं। आपको बता दें कि वर्तमान में बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर हैं। जिन्होंने हाल ही में हिंदुओं के धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। वहीं उन्होंने एक के बाद एक विवादित बयान दिए। जिसके बाद पूरे देश में काफी बवाल हुआ था। इस विवादित पर बयान पर नीतीश कुमार भी खुलकर नहीं बोल पाए थे। पूरे देश में विरोध के बाद मंत्री ने बयान को लेकर माफी नहीं मांगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement