Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

बर्फबारी के बीच केदारनाथ से आया दिल को छू लेने वाला वीडियो, देख हो जाएंगे हैरान

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में दो साधुओं को देखा जा सकता है। यह वीडियो केदारनाथ का है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: January 10, 2023 10:14 IST
kedarnath viral video- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA kedarnath viral video

देश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जारी है। इस बर्फबारी के बीच सोशल मीडिया पर एक बेहद दिल को छू लेने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है। लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा है कि सच में ऐसा है। आपको बता दें कि केदारनाथ का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

बिना कपड़े के साधु तपस्या में लीन

इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि ये पूरा नजारा केदारनाथ का है, जहां आप वीडियो में देख सकते हैं कि केदारनाथ महाराज का मंदिर दिखाई दे रहा है। आप वीडियो में देखेंगे कि दो साधु बर्फबारी के बीच तपस्या करते नजर आ रहे हैं। इतनी कड़ाके की ठंड में साधु बिना कपड़े पहने तपस्या में लीन नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को खूब प्यार मिल रहा है। जो भी वीडियो देख रहा है। वह तारीफ कर रहा है। 

इस समय मंदिर का कपाट बंद 
जानकारी के मुताबिक, आपको बता दें कि केदारनाथ में लगातार बर्फबारी हो रही है। केदारनाथ में इस समय तापमान माइनस 2 डिग्री है। मंदिर पूरी तरह से बर्फ की चादर में लिपटा हुआ है। इस समय बाबा केदारनाथ के कपाट बंद रहते हैं। सर्दियों के मौसम में लगातार बर्फबारी के कारण रास्ते बंद हो जाते हैं। यानी सर्दियों में बर्फबारी की वजह से मंदिर पूरी तरह से बंद रहता है। सर्दी का मौसम शुरू होते ही अक्टूबर से नवंबर के बीच यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement