Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Viral News : उफनती नदी में मगरमच्छों के बीच घिरा बच्चा, अचानक हुआ ऐसा कि लोग करने लगे तारीफ

Viral News : नदी की तेज उफनती धारा के बीच मगरमच्छों से घिरा एक नन्हा सा बच्चा अपनी जान बचाने की जद्दोजहद कर रहा है और चारों तरफ से उसे मगरमच्छ घेरे हुए हैं।

Niraj Kumar Written By: Niraj Kumar
Updated on: August 30, 2022 12:44 IST
 Child surrounded by Crocodiles - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Child surrounded by Crocodiles

Highlights

  • नदी की उफनती धारा में फंसा बच्चा
  • मगरमच्छ भी निवाला बनाने को तैयार
  • सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

Viral News : हालात चाहे कितने भी विपरीत क्यों न हों, अगर आप हिम्मत और हौसला बनाए रखते हैं तो अंतत: कामयाबी आपके कदम चूम लेती है। इसी संदर्भ से जुड़ा एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। नदी की तेज उफनती धारा के बीच मगरमच्छों से घिरा एक नन्हा सा बच्चा अपनी जान बचाने की जद्दोजहद कर रहा है और चारों तरफ से उसे मगरमच्छ घेरे हुए हैं। इन सबके बीच भी वह अपना हौसला नहीं खोता है। वह नदी की धारा में डूबने से और मगरमच्छ से भी खुद को बचाने की कोशिश करता है। इसी बीच कुछ ऐसा होता कि लोग तारीफ में वाह करने लगते हैं।

नदी की उफनती धारा में फंसा बच्चा

दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में नदी की उफनती धारा में एक मासूम बच्चा खुद को डूबने से बचाने की कोशिश कर रहा है। नदी की तेज धारा के बीच उसका तैर पाना भी मुश्किल हो रहा है। लेकिन अचानक उसके सामने एक नई चुनौती आ खड़ी होती है। उसे मगरमच्छों का एक झुंड घेर लेता है। अब उसके सामने कोई विकल्प बाकी नहीं रहता। बच्चा जान बचाने की गुहार लगाता है।

मगरमच्छ भी निवाला बनाने को तैयार

 दूर-दूर तक कुछ नजर नहीं आ रहा है। लेकिन वह अपना हौसला नहीं खोता। एक तरफ कुआं तो एक तरफ खाई वाली स्थिति उसके सामने थी। हर तरफ सिर्फ मौत नजर आ रही थी। फिर भी वह बच्चा नदी की तेज धारा में खुद को डूबने से भी बचाने की कोशिश करता रहता है और दूसरी तरफ मगरमच्छ का निवाला बनने से भी खुद को बचाता रहता है। इसी बीच मगरमच्छ उसके काफी करीब आ जाता है। मगरमच्छ को अपने करीब देखकर भी वह बच्चा हौसला नहीं खोता है और खुद को बचाने की कोशिश करता है। 

अचानक हुआ कुछ ऐसा कि लोग करने लगे तारीफ

जब मगरमच्छ और बच्चे के बीच की दूरी मुश्किल से चार से पांच फीट की रह जाती है तभी अचानक एक हाथ बच्चे की तरफ बढ़ता और उसे अपनी ओर खींच लेता है। दरअसल, जब बच्चा मगरमच्छ के बिल्कुल करीब था उसी वक्त एक नाव वहां पर आ जाती है। नाव पर सवार एक शख्स अपना हाथ बच्चे की ओर बढ़ाता है। बच्चा उस शख्स के हाथ को पकड़ लेता है। नाव में बैठा शख्स बच्चे को ऊपर खींच लेता है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को यूजर @DrBhageerathIRS ने शेयर किया है।  यह वीडियो कहां का है इसे लेकर कुछ स्पष्टता नहीं है। पहले ऐसा बताया जा रहा था कि यह वीडियो चंबल नदी का है। बाद में पता चला कि यह बांग्लादेश के चांदपुर का वीडियो है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement