Viral News: सिर्फ 9 नोटों ने कपल को बना दिया अमीर, नीलामी में मिले इतने लाख, जानकर रह जाएंगे हैरान

Viral News: ब्रिटेन के इस बुजुर्ग कपल को अपने घर की मरम्मत कराने के दौरान 9 पुराने नोट मिले, जिसे उन्होंने बेचने का फैसला किया, लेकिन जब उसकी कीमत तय हुई तो सुनकर उनके होश उड़ गए।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam
Published on: September 11, 2022 16:48 IST
British Couple Become Rich- India TV Hindi News
Image Source : SOCIAL MEDIA British Couple Become Rich

Viral News: एक कहावत है 'ऊपर वाला जब भी देता है, छप्पर फाड़ कर देता है'। इसका अर्थ यह होता है कि जब किस्मत के बंद दरवाजे खुलते हैं, तो कोई भी किसी वक्त मालामाल हो सकता है। कुछ ऐसा ही हुआ है एक बुजुर्ग दंपति के साथ जिन्हें घर बैठे लाखों मिल गए। हम सभी ने जमीन में गड़े खजानों की कई कहानियां सुनी होंगी। हाल ही में ब्रिटेन से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि घर की मरम्मत के दौरान एक बुजुर्ग कपल की किस्मत के दरवाजे ऐसे खुले की उनकी कहानी सुन हर किसी का मुंह खुला का खुला रह गया है।

जब कीमत तय हुई तो सुनकर उनके होश उड़ गए

दरअसल, ब्रिटेन के इस बुजुर्ग कपल को अपने घर की मरम्मत कराने के दौरान 9 पुराने नोट मिले, जिसे उन्होंने बेचने का फैसला किया, लेकिन जब उसकी कीमत तय हुई तो सुनकर उनके होश उड़ गए। नोटों की कीमत आंकी गई करीब ₹47 लाख रुपये। दरअसल, वो 9 पुराने नोट 1916-1918 के बीच के थे। यानी 100 साल से ज्यादा पुराने थे, जो बेहद दुर्लभ थे, इसीलिए उसे खरीदने वालों ने सिर्फ नोटों की महत्ता पर ध्यान दिया। 

100 Year Old Notes

Image Source : SOCIAL MEDIA
100 Year Old Notes

58 सालों से एक दूसरे का साथ निभा रहा ये कपल

विक ब्रिस्टल और उनकी पत्नी जेनेट, ब्रिटेन के बीमिनस्टर में रहते हैं। 58 सालों से एक दूसरे का साथ निभा रहा ये कपल अब नोटों को बेचने के बाद मिली मोटी रकम से अपनी डायमंड जुबली एनिवर्सिरी मनाने जा रहा है। इसके लिए वो क्रूज पर शानदार सेलिब्रेशन करने की तैयारी में हैं। बाकी के बचे पैसे अपने भविष्य के लिए बचाना चाहते हैं। विक पेशे से बिल्डर हैं, जबकि जेनेट टेक्नीशियन रह चुकी हैं। 

नोटों की नीलामी के लिए बोली लगाने को दिया था

एक टीवी शो के दौरान कपल ने 9 पुराने नोटों की नीलामी के लिए बोली लगाने को दिया था। जब नीलामी के बाद उन्हें 'चैनल 5' के 'कैश इन द एटिक' शो में करेंसी नोटों की पूरी रकम बताई गई तो उनके साथ-साथ उनकी पोती डेनियल स्मिथ भी हैरान रह गईं। विक अपने करीब 30 साल पुराने बीमिनस्टर शहर में मौजूद घर की मरम्मत का काम करवा रहे थे, तभी उन्हें ये अंदर से 100 साल पुराने 9 नोट मिले थे। नीलामी में पहला नोट 7 लाख रुपये में बिका। तीन नोट जो 5 पाउंड के थे, वो सभी 14 लाख से ज्यादा की कीमत में बिके। नीलामी में ये नोट इंटरनेशनल बैंक नोट्स सोसाइटी के प्रेसिडेंट ने खरीदे हैं।

navratri-2022