Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Viral Video: 180 किलो के वजन का शख्स बन गया फर्जी पुलिस वाला, वजह जानकार हो जाएंगे हैरान

Viral Video: आरोपी मुकेश के पास से दो आधार कार्ड, दो पैन कार्ड, पुलिस की वर्दी, फर्जी आईकार्ड, एटीएम आदि कागजातों के अलावा एक वैगनआर कार भी बरामद की गई है, जिस पर 'पुलिस' का बड़ा सा स्टीकर लगाकर चलता था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 03, 2022 16:16 IST
A person weighing 180 kg became a fake policeman in Ghaziabad- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV A person weighing 180 kg became a fake policeman in Ghaziabad

Highlights

  • शख्स को अवैध वसूली करते हुए रंगेहाथों पकड़ा गया
  • आरोपी के पास से पुलिस की वर्दी और फर्जी आईडी कार्ड बरामद
  • पुलिस का दावा है कि पकड़ा गया आरोपी शख्स 180 किलो का है

Viral Video: अक्सर आपने खबर सुनी होगी कि कुछ लोग पुलिस की वर्दी में आकर वसूली कर ले गए। वो लोगों को असली पुलिस वालों की तरह रौब दिखाते, लोग डर जाते और उन्हें पैसे दे देते। बाद में पता चलता कि वे तो नकली पुलिस वाले थे और उनके साथ लूटपाट हो गई। कई बार सड़कों पर कुछ बदमाश लूट भी पुलिस की वर्दी पहनकर करते हैं। लेकिन इन्हीं सब के बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स ने किसी और कारण से नकली इंस्पेक्टर बन गया और सड़क पर वर्दी का रौब दिखाकर वसूली करने लगा।  

पुलिस का दावा है कि पकड़ा गया आरोपी शख्स 180 किलो का है

सोशल मीडिया पर एक फर्जी पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिस की वर्दी पहने एक शख्स बता रहा है कि उसका नाम मुकेश यादव है, जो गाजियाबाद का रहने वाला है और टोल टैक्स बचाने के लिए पुलिसकर्मी की वर्दी पहनता है। इतना ही नहीं, शख्स फर्जी पुलिस वाला बनकर गाड़ियों से अवैध वसूली भी करता था। जब इसकी जानकारी टूंडला पुलिस को हुई तो उन्होंने युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस का दावा है कि पकड़ा गया आरोपी शख्स 180 किलो का है। अब सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म्स पर शख्स का वीडियो वायरल हो रहा है।

शख्स को अवैध वसूली करते हुए रंगेहाथों पकड़ा गया

रिपोर्ट के अनुसार, टूंडला के पुलिस क्षेत्राधिकारी हरिमोहन सिंह ने रविवार को बताया कि, "शनिवार रात को नेशनल हाइवे पर कई वाहनों से अवैध वसूली करने की जानकारी मिली, जिसके बाद शख्स को अवैध वसूली करते हुए रंगेहाथों पकड़ा गया और गिरफ्तार कर लिया गया।" बताया गया कि वह फर्जी इंस्पेक्टर बनकर नेशनल हाईवे से निकलने वाले वाहनों को डरा धमका कर जब्त करने की धमकी दे कर उनसे अवैध वसूली कर रहा था। मुकेश यादव पुत्र रामकिशन यादव गाजियाबाद के मकान नंबर-320 कड़कड़ मॉडल, साहिबाबाद थाना लिंक गेट का रहने वाला है। वह टोल टैक्स बचाने के लिए भी पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल करता था।

यहां देखें वायरल वीडियो - 

आरोपी के पास से पुलिस की वर्दी और फर्जी आईडी कार्ड बरामद 

आरोपी मुकेश के पास से दो आधार कार्ड, दो पैन कार्ड, पुलिस की वर्दी, फर्जी आईकार्ड, एटीएम आदि कागजातों के अलावा एक वैगनआर कार भी बरामद की गई है, जिस पर 'पुलिस' का बड़ा सा स्टीकर लगाकर चलता था। इस दौरान उसके दो साथी भी होते थे, जिनके साथ मिलकर प्राइवेट बसों और ट्रकों की चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली किया करता था। सी.ओ. टूंडला हरिमोहन सिंह ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा कि इसके गैंग में कितने लोग शामिल हैं।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि, जब उससे पूछा जाता है कि वह पुलिस की वर्दी क्यों पहनता है? जिसके जवाब में वह बताता है कि वह टोल टैक्स बचाने के लिए पुलिस की वर्दी पहनता था। जब उससे यह पूछा जाता है कि पुलिस में कैसे भर्ती हुआ जाता है तो वह बताता है कि उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement