Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कार लेकर तेजी से शख्स जा रहा था तभी सड़क के बीचोंबीच गुजरता दिखा खतरनाक एनाकोंडा, लोगों की अटक गई सांसें, देखें Video

फ्लोरिडा के एवरग्लेड्स नेशनल पार्क में बर्मीज अजगर को सड़क पार करते हुए देखा गया। इस जीव को देखकर सड़क से गुजर रहे लोग एकदम से सहम गए और एक ने इसका वीडियो बनाकर इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: January 11, 2023 19:29 IST
सड़क के बीचोंबीच गुजरता दिखा सांप।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सड़क के बीचोंबीच गुजरता दिखा सांप।

संयुक्त राज्य अमेरिका में फ्लोरिडा के एवरग्लेड्स नेशनल पार्क में एक बहुत बड़े बर्मीज अजगर को सड़क पार करते हुए देखा गया। इस नजारे को देखकर सड़क से गुजर रहे लोग बिल्कुल दंग रह गए। सांप को देखते ही लोगों ने उसे कैमरे में कैद कर लिया और वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। इस वीडियो में इतने बड़े सांप को देखकर आप भी सहम जाएंगे। वीडियो में दिख रहे अजगर की लंबाई लगभग 15 फीट से अधिक लंबा है। यह सांप नेशनल पार्क के सड़क पर रेंगते हुए दिखाई दिया। वीडियो को बनाने वाले ने स्थानीय अधिकारियों को सांप के इस जगह पर होने की सूचना दी।

वीडियो को इंस्टाग्राम पर किया गया पोस्ट

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया है और  कैप्शन में लिखा है, ''मेरे दोस्तों और मैंने नए साल की धमाकेदार शुरुआत की! इतने सारे अविश्वसनीय वन्यजीव के दर्शन! मैं उन सारे वीडियो को इस सप्ताह पोस्ट करूंगा, लेकिन यहां मेरा पसंदीदा है।" एवरग्लेड्स नेशनल पार्क में सड़क पार करते हुए 15 फुट का बर्मीज अजगर देखा गया। हमने जगह को पिन कर इसकी सूचना वन विभाग को दे दिया है, इस जीव का ऐसे खुले में घुमना हमारे लिए बहुत बड़ा खतरा है। गनीमत है कि सांप ने ऐसा कुछ भी नहीं किया, नहीं तो पिछले सप्ताह एक चूहे को सांप ने निगल लिया था।''

वीडियो देख यूजर्स ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन

इस वीडियो के वायरल होने के बाद यूजर्स रिएक्ट कर कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, "ओह माय गॉड!! कितनी डरावनी स्थिति है!! मेरा तो दिल रुक गया"। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा,"हॉली सांप, मुझे लगता है कि ये स्पीड बम्प्स हैं जिन्हें आपको कुचलना चाहिए।" NBC मियामी की एक रिपोर्ट में कहा गया कि बर्मीज अजगर फ्लोरिडा एवरग्लेड्स की एक आक्रामक प्रजाति हैं। उनसे खतरा इतना अधिक है कि फ्लोरिडा में हर साल बर्मीज अजगरों को खत्म करने के लिए एक प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। 2022 में, प्रतियोगिता के भाग के रूप में फ्लोरिडा एवरग्लेड्स से 230 से अधिक अजगर निकाले गए थे। नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, बर्मीज अजगर पृथ्वी पर सबसे बड़े सांपों में से हैं और दक्षिण पूर्व एशिया के जंगलों और मैदानों में रहते हैं। इनकी लंबाई 23 फीट या उससे अधिक होती है। इनका वजन 200 पाउंड तक होता है। बर्मीज अजगर मांसाहारी होते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement