Friday, May 10, 2024
Advertisement

भैंस की एक गलती पड़ी भारी और हो गई शेर की शिकार, देखें Video

एक और जंगल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक शेर अपने शिकार के पीछे पड़ा हुआ है। वह एक भैंस का शिकार कर रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 12, 2023 12:29 IST
मौका मिलते ही शेर ने अपने शिकार भैंस पर हमला कर दिया।- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मौका मिलते ही शेर ने अपने शिकार भैंस पर हमला कर दिया।

आजकल सोशल मीडिया पर वाइल्ड लाइफ से जुड़े बहुत सारे वीडियो वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो को लोग बड़ी दिलचस्पी के साथ देखते हैं। हाल में ही एक और जंगल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक शेर अपने शिकार के पीछे पड़ा हुआ है। वह एक भैंस का शिकार कर रहा है। भैंस आसानी से उसके चुंगुल में नहीं आ रही है। जिसके लिए वह जी जान से उस पर हमला करने की सोच रहा है। भैंस बहुत देर तक उसे छकाती है लेकिन अंत में उससे एक गलती हो जाती है। भैंस भागना छोड़कर शेर से पलटकर मुकाबला करने लगती है। यहीं शेर को अच्छा मौका मिल जाता है और वह भैंस को दबोचकर उसका काम तमाम कर देता है। 

लोगों ने कहा- यही है जंगल का नियम

वायरल हो रहे इस वीडियो को रणथम्बोर टाइगर सफारी नाम के इंस्टाग्राम पेज से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को हजारों लोगों ने देखा है। वहीं यूजर्स इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- शेर से मुकाबले का पहला नियम- कभी अपनी पीठ मत दिखाओ। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा- यह जंगल का नियम है- ताकतवर शिकारी जानवर कमजोर जानवरों का शिकार करते हैं। वहीं कुछ यूजर्स इस वीडियो को देखकर भावुक नजर आए। 

शेर ने किया भैंस का शिकार

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शेर भैंस का पीछा कर रहा है। जैसे ही दोनों खुले मैदान में आते हैं शेर अपने शिकार पर हमला बोल देता है। भैंस अपनी जान बचाने के लिए पहले तो भागती है लेकिन कुछ देर बाद वह पलटकर शेर से लड़ने का मन बना लेती है। लेकिन शेर तुरंत ही भैंस की गर्दन दबोच लेता है और उसे पकड़कर जमीन पर गिरा देता है। वीडियो यहीं खत्म हो जाता है। लोग यहीं कयास लगा रहे हैं कि भैंस को शेर ने मार ही दिया होगा क्योंकि शेर एक बार जिसे जमीन पर गिरा देता है उसका बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement