Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऐसी अश्लील चीज कौन डोनेट करता है? चैरिटी शॉप ने नोटिस लगाकर लोगों को किया सावधान

हर देश कुछ लोग या संगठन ऐसे होते हैं जो जरूरतमंद लोगों के लिए जरूरी सामान इकट्ठा करते हैं। इसके लिए वो लोगों से दान करने के लिए आग्रह करते हैं। इसमें लोग पुराने कपड़े, किताबें आदि सामान दान करते हैं जो दूसरे के काम की हो सकती हैं।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: October 29, 2023 14:19 IST
बरनार्डो शॉप- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बरनार्डो शॉप

हर देश और शहर में ऐसे कई संगठन होते हैं जो लोगों से जरूरतमंद लोगों के लिए सामान दान करने के लिए आग्रह करते हैं। इन संगठनों के इस नेक काम में कई लोग शामिल होते हैं और ऐसे सामान दान करते हैं जो उनके काम की नहीं होती है मगर दूसरे उसका इस्तेमाल कर सकते हैं। ये चीजें पुराने कपड़े, पैसे, किताबें, खिलौने हो सकते हैं। इसी तरह का एक प्रोग्राम साउथ वेल्स के स्वानसिया में एक चैरिटी शॉप ने आयोजित किया था। मगर आखिर में वे लोगों के डोनेशन से परेशान हो गए और एक नोटिस लगाना पड़ा।

क्यों लगाया गया नोटिस

स्वानसी के गोर्सीनॉन में बरनार्डो ब्रांच लोगों के लिए जरूरत की चीजें जमा कर रही थी। उनकी चैरिटी शॉप में आकर लोग चीजें डोनेट कर रहे थे। मगर कुछ लोगों ने वहां पर 'एडल्ट टॉय' (सेक्स टॉय) डोनेट करने लगे। इसको रोकने के लिए उन्होंने अपने ग्राहकों से अनुरोध किया कि आप सोच समझकर दान करें। वे जिस तरह के 'एडल्ट टॉय' दान कर रहे हैं उन्हें ऐसे खिलौनों की तलाश नहीं है। क्योंकि यह चैरिटी बच्चों के लिए आयिजित की गई है।

बरनार्डो के प्रवक्ता ने क्या कहा?

बरनार्डो के एक स्पोकपर्सन ने कहा कि चैरिटी ने हमेशा समाज से मिले दान की खूब सराहना की है। मगर इस बार ऐसा नहीं हो रहा है। हम बताना चाहते हैं कि आप जिस तरह के खिलौने दे रहे हैं, हमें उन खिलौनों की तलाश नहीं है।

उन्होंने आगे बताया कि, 'इस सर्दी में बरनार्डो के कर्मचारी वेल्स में उन बच्चों और उनके परिवार के लिए भोजन और कपड़ों की व्यवस्था करेंगे जिनके पास इसकी कमी है। हमारी दुकानों से जुटाया हुआ पैसा इस काम को आगे बढ़ाने में मदद करता है। हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि आप अपने नजदीकी बरनार्डो स्टोर पर कपड़ा या बच्चों के खिलौनें और इसी प्रकार के अन्य जरूरी समान दान करें।'

ये भी पढ़ें-

पत्नी का बढ़ा वजन तो पति ने दे दिया धोखा, भद्दी टिप्पणी करते हुए कहा- 'मैं ऐसा करता रहूंगा'

"सुन रौशनी, अब ये गुलामी मेरे से नहीं होगी"; ऑडियो भेजकर बंदे ने किया ब्रेकअप, कारण जानकर आपको नहीं होगा यकीन

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement