Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

यूक्रेन के पूर्व राजनेता की पत्नी सूटकेस में रखे करोड़ों के कैश के साथ पकड़ी गई, देखें वायरल तस्वीरें

यूक्रेन के पूर्व सांसद इगोर कोटवित्स्की की पत्नी को पड़ोसी देश हंगरी में नकदी से भरे सूटकेस के साथ पकड़ा गया था। सोशल मीडिया पर कई लोग यह सोचकर हैरान रह जाते हैं कि युद्धग्रस्त देश से भागने के बाद वह इतनी बड़ी रकम का क्या कर रही थीं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 23, 2022 23:51 IST
यूक्रेन के पूर्व राजनेता की पत्नी सूटकेस में रखे करोड़ों के कैश के साथ पकड़ी गई- India TV Hindi
Image Source : TWITTER यूक्रेन के पूर्व राजनेता की पत्नी सूटकेस में रखे करोड़ों के कैश के साथ पकड़ी गई

Highlights

  • पूर्व सांसद कथित तौर पर कभी यूक्रेन के सबसे शक्तिशाली राजनेताओं में से एक थे
  • महिला को हंगरी में अधिकारियों ने तब पकड़ा जब वह यूक्रेन से सूटकेस में भरी नकदी लेकर भाग गई थी

रूस-यूक्रेन युद्ध से प्रभावित शरणार्थियों और लोगों की दिल दहला देने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी है। इस बीच एक पूर्व राजनेता की पत्नी को अधिकारियों ने 28 मिलियन अमरीकी डालर (213 करोड़ रुपये) और € 1.3 मिलियन (10.92 करोड़ रुपये) के साथ हंगरी में पकड़ा गया है।

 

एक रिपोर्ट के अनुसार, महिला का पति यूक्रेन के पूर्व सांसद इगोर कोटवित्स्की है। 52 वर्षीय राजनेता कभी देश के सबसे धनी सांसदों में से एक थे। यूक्रेन के पूर्व सांसद कोटवित्स्की की पत्नी को पड़ोसी हंगरी के अधिकारियों ने सूटकेस में रखे नकदी के साथ पकड़ा था, क्योंकि वह युद्धग्रस्त देश से भागने की कोशिश कर रही थी।

नकदी के बंडलों से भरी हुई नकदी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं और कई लोग हैरान रह जाते हैं कि इतनी बड़ी रकम किस लिए है? इस बीच, रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध एक महीने के करीब है। कई नागरिक युद्धग्रस्त देश से भाग गए हैं और अन्य जो रुके हुए हैं, उन्होंने हथियार उठा लिए हैं।

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त के कार्यालय का कहना है कि यूक्रेन में युद्ध में अब तक 902 नागरिक मारे गए हैं और 1,459 अन्य घायल हुए हैं। सुरक्षा की तलाश में लाखों लोग अपने घरों से बेघर हो गए हैं और संपत्ति का भारी नुकसान हुआ है।

अंतर्राष्ट्रीय समुदाय रूस और चल रहे युद्ध में उसके रुख की निंदा करना जारी रखता है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के कार्यों के परिणामस्वरूप कई प्रतिबंध भी लगाए गए हैं। युद्ध के बीच यूक्रेन को दान और चिकित्सा आपूर्ति जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement