Friday, April 26, 2024
Advertisement

मगरमच्छ को अपने पीछे पड़ा देख नदी में जान लगाकर तैरा हिरण, हमले के अगले पल ही पलट गई बाजी, Video देखें

इस वायरल वीडियो में एक शिकारी मगरमच्छ मासूम से हिरण को दबोचने ही वाला था कि पूरी बाजी एकदम से पलट जाती है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 08, 2023 12:25 IST
खूंखार मगरमच्छ से अपनी जान बचाकर भागता हिरण।- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE खूंखार मगरमच्छ से अपनी जान बचाकर भागता हिरण।

वाइल्ड लाइफ से जुड़ी वीडियो सोशल मीडिया पर हर रोज देखने को मिलती है। इन वीडियो में दो जानवरों के बीच की लड़ाई को देखा जाता है या जानवरों की मस्ती और शरारत वाले वीडियो भी खूब वायरल होते हैं। एक जानवर के दूसरे जानवर पर हमला करने का भी वीडियो ऑनलाइन खूब देखा जाता है। Youtube पर एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है जिसमें एक मगरमच्छ को हिरण का शिकार करते हुए देखा जा सकता है। 

मगरमच्छ का हिरण पर हमला

जैसा कि आपको भी पता है कि एक जानवर किसी दूसरे जानवर या जीव का शिकार कर के ही अपना पेट भरता है। लेकिन जब खुद के नजरों के सामने ही कुछ ऐसी घटना घटती है तो इंसान यही सोचता है कि काश मासूम जानवर कैसे भी इस खूंखार जानवर से बच जाए। इस वायरल वीडियो को देखकर भी आपको ऐसा ही लगेगा। इस वायरल वीडियो में एक शिकारी मगरमच्छ मासूम से हिरण को दबोचने ही वाला था कि पूरी बाजी एकदम से पलट जाती है। 

तुरंत ही पलट गई बाजी

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक हिरण अपनी जी जान लगाकर पानी में तैर रहा है। हिरण के पीछे एक खूंखार सा दिखने वाला मगरमच्छ पड़ा हुआ है। हिरण अपनी रफ्तार और तेज कर देता है। लेकिन मगरमच्छ तो रोज ही पानी में तैरता है उससे तेज हिरण भला कैसे ही तैर लेता। देखते ही देखते मगरमच्छ हिरण के करीब आ जाता है और उस पर हमला बोल देता है। तभी हिरण जोर से उसे लात मारकर खुद की जान बचाता है। अगले वक्त मगरमच्छ फिर से हमला करता तब तक हिरण नदी के किनारे पहुंच जाता है। उसके बाद इस वीडियो को देखने वाले यूजर्स राहत भरी सांस लेते हैं और हिरण नदी से सुरक्षित बाहर निकल कर चला जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement