Friday, April 26, 2024
Advertisement

COBRA KA VIDEO: प्यास से तड़प रहे थे दो कोबरा, युवक ने पिलाया पानी तो बदल गया पूरा नजारा

पशुओं के सामने सबसे बड़ी समस्या पानी की हो जाती है। जानवर और पक्षी पानी के लिए दर-दर भटकते रहते हैं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: March 28, 2023 13:04 IST
Viral video of thirsty cobra drinking water- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्यासा कोबरा का पानी पिते हुए वीडियो वायरल

गर्मी का मौसम दस्तक दे चुका है। इसका असर शहर से लेकर गांव तक धीरे-धीरे दिखने लगा है। इस मौसम में चिलचिलाती धूप और बहता पसीना लोगों को परेशान कर देता है। यह समस्या सिर्फ इंसानों तक ही सीमित नहीं रहता है। इसके शिकार जानवर भी होते हैं। इस मौसम का सबसे ज्यादा खामियाजा जानवरों को भुगतना पड़ता है। नदियां और तालाब समय के साथ सूख जाते हैं। ऐसे में पशुओं के सामने सबसे बड़ी समस्या पानी की हो जाती है। जानवर और पक्षी पानी के लिए दर-दर भटकते रहते हैं। अगर पानी न मिले तो उनकी जान भी जाने की संभवना हो जाती है। हमें इन जानवरों के लिए आगे आना चाहिए। अपने घर के बाहर या छत पर पानी जरूर रखना चाहिए ताकि ये अपनी प्यास बुझा सकें। इस युवक ने जैसे दो सांपों की प्यास बुझाई।

प्यासे सांपों को पानी पिलाया

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक युवक बोतल से सांप को पानी पिला रहा होता है। वीडियो देखने साफ पता चल रहा है कि सांप बड़े ही प्यासे लग रहे हैं। युवक दोनों सांप को पानी पिलाता है। ये वीडियो अपने आप में हैरान कर देने वाला है कि अभी गर्मी की शुरूआत हुई है और अभी ही पानी किल्लत जानवरों के लिए हो गई है जबकि पूरा सीजन बाकी है। 

पानी पीकर जंगल की ओर निकल गए
आपको बता दें कि वीडियो छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले का है। इस वीडियो में वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम चीफ फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के सदस्य जितेंद्र सारथी नजर आ रहे हैं। जिन्होंने सांपों को रेस्क्यू किया था। वे उन सांपों को जंगल में छोड़ने आए थे। जितेंद्र सारथी ने बताया कि कोबरा को जैसे ही डिब्बे से बाहर निकाला गया तो उसने अपना फन फैलाया और फिर दोनों को बारी-बारी से पानी पिलाया गया, यह पल बेहद खास था क्योंकि दोनों ने बड़े आराम से पानी पिया और जंगल की ओर आगे बढ़ गए। 

रिपोर्ट- एसके खान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement