Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

होलिका दहन पर सामने आया दिल दहलाने वाला वीडियो, गर्म अंगारों पर युवकों को चलते देख हो जाएंगे हैरान

इस वीडियो में कुछ युवक आग पर दौड़ते नजर आ रहे हैं। माना जाता है कि यहां के लोगों की ऐसी परंपरा रही है।

Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: March 07, 2023 9:33 IST
Viral video of walking on hot coal- India TV Hindi
Image Source : ANI गर्म कोयले पर चलने का वीडियो वायरल

देश होली के रंग में डूबा हुआ है। होली को लेकर जगह-जगह कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। आप सोशल मीडिया पर उन कार्यक्रमों से जुड़े कई वीडियो देख रहे होंगे। इनमें से एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई हैरान है। इस वीडियो में कुछ युवक आग पर दौड़ते नजर आ रहे हैं। माना जाता है कि यहां के लोगों की ऐसी परंपरा रही है। इसलिए वे ऐसा करते हैं। वैसे भी हमारे देश में हर जगह की अलग-अलग पहचान और कई रिवाज हैं।

आग पर नंगे पांव युवक चल रहे हैं

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि आग के किनारे लोगों की भीड़ नजर आ रही है। कुछ लोग आग की परिक्रमा भी कर रहे हैं। वहीं सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि कुछ युवक आग पर चलते हुए देखे जा सकते हैं। युवक आग पर नंगे पैर दौड़ते नजर आ रहे हैं। 30 सेकेंड की इस क्लिप में आप साफ देख सकते हैं कि आग काफी तेज है, इतना आग तेज होने के बाद भी युवक उस पर चल पा रहे हैं। यह वायरल वीडियो सूरत के ओलपाड का है, जहां होलिका दहन पर्व के दौरान युवक गर्म अंगारों पर चलते नजर आ रहे हैं।

कई सालों से चली आ रही है ऐसी पंरपरा
आपको बता दें कि होली के एक दिन पहले होलिका दहन की परंपरा है। जहां लोग एकत्रित होकर होलिका दहन करते हैं। इस बीच, भारत के कई हिस्सों में लोगों के आग पर चलने की परंपरा है। इस परंपरा की शुरुआत किसने की इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। लोगों का मानना ​​है कि ऐसा करने से गांव या शहर बीमारियों और अन्य आपदाओं से सुरक्षित रहता है। इसी वजह से कई सालों से चली आ रही इस परंपरा को आज भी लोग श्रद्धा से निभाते हैं। इसके बाद रंग-गुलाल का कार्यक्रम शुरू होता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement