Friday, April 19, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: आसनसोल में भाजपा के बड़े नेता पर चली गोली, नदिया में बीजेपी वर्कर पर जानलेवा हमला

शनिवार और रविवार को दो अलग अलग घटनाओं में राज्य बीजेपी के नेताओं पर जानलेवा हमले हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 04, 2021 12:07 IST
पश्चिम बंगाल: आसनसोल...- India TV Hindi
पश्चिम बंगाल: आसनसोल में भाजपा के बड़े नेता पर चली गोली

आसनसोल। पश्चिम बंगाल में इस साल चुनाव होने हैं, लेकिन इससे पहले यहां राजनीतिक हिंसा का नया दौर शुरू हो गया है। शनिवार और रविवार को दो अलग अलग घटनाओं में राज्य बीजेपी के नेताओं पर जानलेवा हमले हुए हैं। पहली घटना आसनसोल की है। यहां देर रात आसनसोल के भाजपा नेता कृष्णेंदु मुखर्जी पर गोली चलायी गई । हालाँकि इस घटना में वे बाल बाल बच गए। वहीं नदिया जिले में भी उपद्रवदियों के हमले में भाजपा का एक स्थानीय नेता घायल हो गया।

आसनसोल की घटना रविवार रात की है। यह घटना आसनसोल के हिल व्यू इलाक़े में उस वक्त हुई है, जब वे अपने घर लौट रहे थे। कुछ बदमाशों ने उन पर फ़ायरिंग की। कुल 3 से 4 गोलियां चलायी गयीं। बताया जाता है कि वह भाजपा के राज्य कमेटी के सदस्य हैं और आसनसोल के बड़े प्रभावशाली नेता हैं। इसके पहले वे भाजपा के पश्चिम बर्दवान के प्रभारी हुआ करते थे।

नदिया में भाजपा कार्यकर्ता पर हमला 

दूसरी घटना नदिया जिले के चकदाह की है। पुलिस ने कहा कि चकदाह इलाके के सिमुरली-निर्मल पल्ली के भाजपा बूथ अध्यक्ष रतन बर्मन (35) पर शनिवार की रात उपद्रवियों ने उस वक्त हमला किया जब वह अपने घर लौट रहे थे। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोग बर्मन को कल्याणी के जेएनएम अस्पताल ले गए। उनके हाथ में चोट आई है। पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है। राणाघाट से भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के ''गुंडों'' ने बर्मन पर हमला किया। हालांकि टीएमसी ने इन आरोपों को खारिज किया है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने रविवार सुबह इलाके में एक सड़क को अवरुद्ध कर बर्मन पर हमले के खिलाफ प्रदर्शन किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement