Saturday, May 18, 2024
Advertisement

बंगाल में सिर्फ TMC से संबंध रखनेवालों को ही दी जा रही कोरोना वैक्सीन, बीजेपी का आरोप

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की पश्चिम बंगाल इकाई ने बृहस्पतिवार को तृणमूल कांग्रेस पर सिर्फ सत्तारूढ़ दल से संबंधित लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की खुराक दिए जाने का आरोप लगाते हुए राज्य में विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन किया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 15, 2021 21:21 IST
Bengal BJP claims only people with TMC links getting vaccines, holds protests- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी ने TMC पर सिर्फ सत्तारूढ़ दल से संबंधित लोगों को कोविड-19 वैक्सीन दिए जाने का आरोप लगाया।

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की पश्चिम बंगाल इकाई ने बृहस्पतिवार को तृणमूल कांग्रेस पर सिर्फ सत्तारूढ़ दल से संबंधित लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की खुराक दिए जाने का आरोप लगाते हुए राज्य में विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन किया। इस दौरान बीजेपी के नेताओं ने गिरफ्तारी भी दी। प्रदर्शन के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री देवश्री चौधरी ने कोलकाता के अलीपुर इलाके में गिरफ्तारी दी, जबकि बीजेपी की राज्य इकाई के महासचिव सायंतन बसु ने पश्चिम वर्द्धमान जिले के आसनसोल में गिरफ्तारी दी। 

चौधरी ने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस सरकार लोगों के वैक्सीनेशन में पक्षपात कर रही है और सिर्फ अपने लोगों को ही वैक्सीन की खुराक दे रही है।’’ केंद्र सरकार की वेबसाइट के अनुसार पश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे तक 2.50 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गई है। 

चौधरी ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस वाहन में ले जाए जाते समय संवाददाताओं से कहा, ‘‘ देवरंजन देव जैसे नकली आईएएस जिन्होंने फर्जी वैक्सीनेशन शिविर आयोजित किए उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सरकार आम लोगों के जीवन को खतरे में डाल रही है।’’ 

देवरंजन को 23 जून को गिरफ्तार किया गया था। उस पर कोलकाता नगर निगम का संयुक्त आयुक्त बनकर कस्बा इलाके में संदिग्ध वैक्सीनेशन शिविर लगाने का आरोप है। इस संबंध में आठ अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया। 

बीजेपी नेताओं ने इसी तरह के प्रदर्शन हावड़ा, उत्तर 24 परगना और बीरभूम जिले में भी किए। बीजेपी के प्रदर्शनकारियों को आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों के उल्लंघन के मामले में एहतियातन हिरासत में लिया गया। बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष अभी राज्य में नहीं हैं।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement