Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बंगाल में बीजेपी को लगा एक और झटका, विधायक कृष्णा कल्याणी ने छोड़ी पार्टी

रायगंज में कल्याणी ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी ने इस साल हुए विधानसभा चुनाव में उनकी हार सुनिश्चित करने के लिए साजिश रची।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 01, 2021 19:17 IST
Krishna Kalyani, Krishna Kalyani Bengal, Raiganj MLA Krishna Kalyani, Krishna Kalyani BJP MLA- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/IAMKRISHNAKALYANI पश्चिम बंगाल विधानसभा में रायगंज से भारतीय जनता पार्टी के विधायक कृष्णा कल्याणी ने पार्टी से अलग होने की घोषणा की।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा में रायगंज से भारतीय जनता पार्टी के विधायक कृष्णा कल्याणी ने शुक्रवार को घोषणा की कि उन्होंने बीजेपी से खुद को अलग करने का फैसला कर लिया है। उन्होंने कहा कि उनके लिए भगवा दल के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी के क्षेत्र में चल रहे ‘तमाशे के साथ’ आम लोगों के लिए काम करना असंभव हो गया है। वहीं, राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने कल्याणी के इस बयान के बाद उन्हें पार्टी में शामिल होने का न्योता देने में देरी नहीं की।

‘मेरी शिकायतों को राज्य और केंद्रीय नेतृत्व ने ‘भुला’ दिया’

रायगंज में कल्याणी ने कहा कि चौधरी ने इस साल हुए विधानसभा चुनाव में उनकी हार सुनिश्चित करने के लिए साजिश रची। उन्होंने दावा किया, ‘रायगंज की सांसद देबाश्री चौधरी मेरे खिलाफ लंबे समय से साजिश रच रही हैं। वह मुझे विश्वासघाती कहती हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि वह उन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने रायगंज में मेरी हार सुनिश्चित करने के लिए साजिश रची क्योंकि यह उनके निजी एजेंडे में था।’ कल्याणी ने आरोप लगाया कि उनकी शिकायतों को राज्य और केंद्रीय नेतृत्व ने ‘भुला’ दिया।

‘यह उचित है कि मैं स्वयं को पार्टी से अलग कर लूं’
कल्याणी ने कहा कि ‘इसलिए यह उचित है कि मैं स्वयं को पार्टी से अलग कर लूं। यह फैसला तत्काल प्रभाव से लागू होता है।’ हालांकि, विधायक ने यह खुलासा नहीं किया कि क्या उन्होंने पहले ही पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को अपना इस्तीफा भेज दिया है या नहीं। कल्याणी ने कहा कि उनकी फिलहाल तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि ‘मेरी इच्छा केवल अपने निर्वाचन क्षेत्र की जनता की सेवा करना है, जो बीजेपी में उस व्यक्ति (चौधरी) के साथ संभव नहीं है जो यहां संगठन चला रही हैं।’

‘कल्याणी को भाजपा में उनका वाजिब सम्मान नहीं मिल रहा’
उल्लेखनीय है कि बीजेपी सांसद ने 2 सप्ताह पहले कल्याणी के इसी तरह के आरोप पर कहा था कि वह ‘ऐसी सस्ती और घटिया हमलों’ पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहती। चौधरी ने कहा कि पार्टी की सच्ची कार्यकर्ता की तरह उन्होंने कल्याणी और अन्य पार्टी उम्मीदवारों को विधानसभा में जीताने का प्रयास किया और उनके खिलाफ लगाए गए आरोप ‘अनुचित और पूरी तरह से गलत’ हैं। तृणमूण कांग्रेस के सांसद सौगत राय ने इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्होंने पाया कि कल्याणी को भाजपा में उनका वाजिब सम्मान नहीं मिल रहा है।

बीजेपी के कई बड़े नेता तृणमूल में हुए शामिल
उन्होंने कहा, ‘हम उनका अपनी पार्टी में स्वागत करना चाहेंगे।’ गौरतलब है कि मई के मध्य से सितंबर तक मुकुल रॉय सहित कई बीजेपी विधायक और पार्टी सांसद बाबुल सुप्रीयो भगवा खेमा छोड़कर ममता बनर्जी नीत पार्टी में शामिल हो चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement