Thursday, May 09, 2024
Advertisement

पुलिस के लाठीचार्ज में घायल हुए बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती

सुकांत मजूमदार ने इससे पहले कहा था कि सीएम ममता बनर्जी और पुलिस डरी हुई है और यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है कि संदेशखाली की घटना सामने न आए।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: February 14, 2024 19:15 IST
बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार।- India TV Hindi
Image Source : ANI बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार।

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के साथ कथित यौन शोषण और हिंसा के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन जारी है। हालांकि, उत्तर 24 परगना के बशीरहाट में पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के दौरान पुलिस लाठीचार्ज में पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार घायल हो गए। घायल सुकांत मजूमदार को बशीरहाट मल्टी-फैसिलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, यहां भी उनकी हालत में सुधार नहीं हो पाया जिसके बाद उन्हें कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

ममता बनर्जी और पुलिस डरी हुई है- मजूमदार 

पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख सुकांत मजूमदार ने इससे पहले कहा था कि सीएम ममता बनर्जी और पुलिस डरी हुई है और यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है कि संदेशखाली की घटना सामने न आए। यही कारण है कि क्षेत्र में बार-बार धारा 144 लगाई जा रही है। ये इस तरह से लगाया गया कि कोई भी विपक्षी नेता या सामाजिक संगठन वहां नहीं जा सके।

हिंदुओं को गुप्त रूप से प्रार्थना करनी पड़ती है- मजूमदार 

पश्चिम बंगाल के भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कहा है कि बशीरहाट और पश्चिम बंगाल के कई अन्य स्थानों पर हिंदुओं को गुप्त रूप से प्रार्थना करनी पड़ती है। दुर्गा पूजा के दौरान मूर्ति विसर्जन को ममता बनर्जी पहले ही रोक चुकी हैं, उन्होंने एक बार तारीख में भी बदलाव किया है। यह ममता बनर्जी की गंदी राजनीति है। वह केवल तुष्टीकरण की राजनीति के बारे में सोचती हैं, लोगों के विकास के बारे में नहीं। उन्होंने कहा था कि मैं संदेशखाली जाने की कोशिश करूंगा, देखूंगा कि क्या पुलिस मुझे रोकने की कोशिश करती है। हालांकि, इसके बाद मजूमदार लाठीचार्ज में घायल हो गए। 

इस्तीफा दें ममता बनर्जी- भाजपा

पश्चिम बंगाल के संदेशखालि क्षेत्र में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के दावों पर विरोध प्रदर्शनों और झड़पों के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की है। पार्टी ने आरोप लगाया कि राज्य में जंगलराज कायम है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के शासन में पश्चिम बंगाल में ‘पूर्ण अराजकता व्याप्त’ है और मुख्यमंत्री बनर्जी संदेशखालि में आदिवासी महिलाओं के साथ बलात्कार और उनका शोषण करने वाले अपनी पार्टी के ‘गुंडों’ को संरक्षण दे रही हैं। 

ये भी पढ़ें- संदेशखाली के सात ग्राम पंचायतों में 19 फरवरी तक धारा 144 लागू, बीजेपी भड़की

संदेशखाली हिंसा: बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार रिहा, पुलिस पर दुर्व्यवहार के लगाए आरोप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement