Monday, May 06, 2024
Advertisement

चेतावनी ? गवर्नर धनखड़ बोले-मुख्यमंत्री रास्ते से भटकती हैं तो मेरे दायित्व की शुरुआत होगी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्यपाल जगदीप धनखड़ गुरुवार की घटना के लिए चेतावनी देते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगर संविधान के बताए हुए रास्ते से भटकती हैं तो वहां से मेरे (राज्यपाल) के दायित्व की शुरुआत हो जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 11, 2020 13:32 IST
Bengal governor jagdeep dhankhar statement on Mamta banerjee । ममता बनर्जी को गवर्नर जगदीप धनखड़ की - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ममता बनर्जी को गवर्नर जगदीप धनखड़ की चेतावनी, मुख्यमंत्री रास्ते से भटकती हैं तो मेरे दायित्व की शुरुआत होगी

कोलकाता. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हमले के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने प्रेस वार्ता कर कहा कि मुख्यमंत्री को संविधान का पालन करना होगा। वह संविधान के रास्ते से नहीं हट सकतीं।  राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति लंबे समय से लगातार बिगड़ रही है। कल हुई घटनाएं सबसे दुर्भाग्यपूर्ण हैं। वे हमारे लोकतांत्रिक ताने-बाने पर एक धब्बा हैं।

पढ़ें- जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद आक्रामक हुई BJP, बंगाल जाएंगे अमित शाह

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्यपाल जगदीप धनखड़ गुरुवार की घटना के लिए चेतावनी देते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगर संविधान के बताए हुए रास्ते से भटकती हैं तो वहां से मेरे (राज्यपाल) के दायित्व की शुरुआत हो जाएगी। जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से गुजारिश की है कि भारत की प्रजातांत्रिक और संवैधानिक व्यवस्था की भावना के विपरीत कार्य न करें, राज्यपाल ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि मुक्यमंत्री उनकी बात पर ध्यान देंगी।

पढ़ें- Aadhaar Card Center: आप भी खोल सकते हैं आधार कार्ड सेंटर, अच्छी है कमाई, जानिए पूरी प्रक्रिया

गुरुवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर गए भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला हुआ था और उस हमले के दौरान भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए गए थे और कैलाश विजयवर्गीय को चोट भी आई थी। राज्यपाल ने शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता में उस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि कल जो घटना हुई, वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और वह घटना देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था पर धब्बा है।

राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने इस घटना के बारे में राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी से सवाल पूछा तो उनकी तरफ से भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। राज्यपाल ने ममता बनर्जी के बाहरी व्यक्तियों वाले बयान पर भी आपत्ति जताई और कहा, "जब आप बाहरी व्यक्तियों की बात करते हैं तो उसका क्या मतलब है, हम कहां से आ रहे हैं, संविधान की आत्मा से हम कितना और भटकेंगे, और कितना कुठाराघात करें, भारत में यह बात करना कि भारत का नागरिक कहां पर अंदरूनी है और कहां पर बाहरी है, कहां तक सही है?"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement