Friday, April 26, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: परिवर्तन यात्रा में जेपी नड्डा बोले- लोगों ने ममता बनर्जी की सरकार की विदाई का मन बना लिया

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के नवद्वीप से पार्टी की ‘परिवर्तन यात्रा’ की शुरुआत की और कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में लोगों ने ममता बनर्जी की सरकार की विदाई का मन बना लिया है। 

India TV Tech Desk Written by: India TV Tech Desk
Published on: February 06, 2021 22:37 IST
BJP NatIonal President J P Nadda inaugurates the party's Poriborton Yatra ahead of Assembly polls, a- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP NatIonal President J P Nadda inaugurates the party's Poriborton Yatra ahead of Assembly polls, at Nawadwip in Nadia on Saturday.

नवद्वीप (पश्चिम बंगाल)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के नवद्वीप से पार्टी की ‘परिवर्तन यात्रा’ की शुरुआत की और कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में लोगों ने ममता बनर्जी की सरकार की विदाई का मन बना लिया है। पश्चिम बंगाल में चुनावी माहौल गरमा गया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार को राज्य में दो कार्यक्रमों में शामिल हुए। पहला कार्यक्रम माल्दा में और दूसरा नादिया के नवद्वीप में हुआ।

'ममता जी यह विवेकानंद और रविंद्रनाथ की धरती है, यहां की संस्कृति आप नहीं संभाल पाएंगी'

नड्डा ने कहा, 'ममता जी संस्कृति की रक्षा की बात करती हैं। यह विवेकानंद की धरती है, रविंद्रनाथ की धरती है। ममता जी, यहां की संस्कृति आप नहीं संभाल सकेंगी। इसकी रक्षा भाजपा के लोग ही कर पाएंगे। आपने मेरे नाम के आगे एक विशेषण लगाया था। वह बताता है कि आपकी खुद की संस्कृति क्या है।' उन्होंने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार पर प्रशासन के राजनीतिकरण और पुलिस के अपराधीकरण का भी आरोप लगाया। नड्डा ने दावा किया कि टीएमसी का नारा “मां, माटी, मानुष” से बदलकर वास्तविकता में “तानाशाही, तोलाबाजी (रंगदारी) और (मुस्लिम) तुष्टिकरण” हो गया है। 

BJP national president jp nadda attacks on TMC mamata banerjee west bengal assembly election 2021

Image Source : PTI
BJP national president jp nadda attacks on TMC mamata banerjee west bengal assembly election 2021

ममता को ‘जय श्रीराम’ के नारे से इतनी नफरत क्यों- नड्डा

नड्डा ने कहा कि टीएमसी सरकार ने उन लोगों के साथ विश्वासघात किया है जिन्होंने उस पर भरोसा जताया था। उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी के शासन में सिर्फ टीएमसी नेताओं का फायदा हुआ और यहां तक कि अंफान तूफान के बाद राहत के लिये भेजी गई रकम में भी उनके द्वारा हेरफेर की गई। नड्डा ने ‘जय श्रीराम’ के नारे को लेकर ममता की नाराजगी का मुद्दा भी उठाया और इस नारे को देश की संस्कृति से जुड़ा बताया। उन्होंने कहा, “वह ‘जय श्रीराम’ के नारे से इतनी नफरत क्यों करती हैं? अपने ही देश की संस्कृति से जुड़ना गलत है क्या? वे (टीएमसी) वोट-बैंक की राजनीति के लिए देश की संस्कृति को नकारना चाहते हैं।” बता दें कि, बनर्जी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में ‘जय श्रीराम’ का नारा लगने के बाद संबोधन से इनकार कर दिया था। 

'टीएमसी ने बंगाल में भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया'

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल तो ईस्ट पाकिस्तान में चला जाता लेकिन इसे श्याम प्रसाद मुखर्जी ने बचा लिया। टीएमसी ने यहां भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया गया, प्रशासन का राजनीतिकरण कर दिया और पुलिस के साथ साथ उसका इस्तेमाल क्रिमिनल एक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए किया गया। नड्डा ने कहा परिवर्तन यात्रा के माध्यम से जनता को मोदी सरकार की आयुष्मान योजना के बारे में बताएं कि उनके स्वास्थ्य की चिंता मोदी जी ने की थी लेकिन ममता बीच में अड़ंगा बनकर खड़ी रहीं।

BJP national president jp nadda attacks on TMC mamata banerjee west bengal assembly election 2021

Image Source : PTI
BJP national president jp nadda attacks on TMC mamata banerjee west bengal assembly election 2021

बंगाल में परिवर्तन आएगा और कमल खिलेगा- नड्डा

जेपी नड्डा ने बंगाल में बीजेपी के करीब 130 कार्यकर्ता मारे, ये जब हम पर हमला कर सकते हैं तो साधारण लोगों का क्या हाल होगा? ऐसी सरकार को जाना होगा। आज महिलाओं के साथ सबसे ज्यादा अत्याचार हो रहा है। रेप के केस सबसे ज्यादा बंगाल में हो रहे हैं, घरेलू हिंसा सबसे ज्यादा बंगाल में हो रही है। बंगाल की मुख्यमंत्री एक महिला है, फिर भी महिलाओं की इज्जत न हो, तो बंगाल को परिवर्तन चाहिए। पश्चिम बंगाल की जनता का रुख साफ नजर आ रहा है कि परिवर्तन आएगा और कमल खिलेगा। यहां से TMC जाएगी ये तय हो चुका है।

ममता ने केंद्र की योजनाओं का नाम बदला

नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार ने 1 हजार करोड़ रुपए बंगाल की महिलाओं को दिए हैं। ममता जी ने स्वच्छ भारत योजना का नाम बदल दिया। सड़क ग्रामीण योजना का नाम बदल दिया। आवास योजना का नाम बदल दिया। काम मोदी का और नाम ममता का। ममता जी नाम बदलने से कुछ नहीं होगा। जिस किसी ने ममता जी का नाम लिया, उसे जेल में डाल दिया गया।

पश्चिम बंगाल में चैतन्य महाप्रभु की जन्मस्थली के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ ।

Image Source : @JPNADDA
पश्चिम बंगाल में चैतन्य महाप्रभु की जन्मस्थली के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ ।

विधानसभा चुनावों से पहले बनर्जी द्वारा शुरू किये गई घरेलू-बाहरी की बहस का उल्लेख करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी का प्रदेश नेतृत्व पश्चिम बंगाल की संस्कृति की रक्षा करेगा और उसे प्रगति के पथ पर लेकर जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया, “ममता बनर्जी सरकार ने प्रशासन का राजनीतिकरण, पुलिस का अपराधीकरण और भ्रष्टाचार को संस्थागत कर दिया है।” उन्होंने बाद में 15वीं शताब्दी के संत चैतन्य महाप्रभु की जन्मस्थली नवद्वीप से पश्चिम बंगाल में बदलाव लाने के उद्देश्य से भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ के तहत एक परिष्कृत ‘रथ’ को भी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ऐसी चार ‘रथ यात्रा’ में से दो का उद्घाटन इस महीने बाद में करेंगे। नवद्वीप पहुंचने से पहले नड्डा ने माल्दा में किसानों के साथ खाना खाया और रोड शो किया। इसमें भारी भीड़ नजर गई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement