Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

BJP पश्चिम बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीत कर सरकार बनाएगी: जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने पश्चिम बंगाल दौरे पर ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में प्रशासन का राजनीतिकरण हो गया है और राजनीति का अपराधीकरण हो गया है। भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया गया है। ये सब स्पष्ट रूप से देखने को मिलता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 09, 2021 20:41 IST
भाजपा पश्चिम बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीत कर सरकार बनाएगी: जेपी नड्डा- India TV Hindi
Image Source : PTI भाजपा पश्चिम बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीत कर सरकार बनाएगी: जेपी नड्डा (फाइल फोटो)

बर्द्धमान: भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने पश्चिम बंगाल दौरे पर ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में प्रशासन का राजनीतिकरण हो गया है और राजनीति का अपराधीकरण हो गया है। भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया गया है। ये सब स्पष्ट रूप से देखने को मिलता है। नड्डा ने कोलकाता से डायमंड हार्बर की उनकी यात्रा के दौरान गत 10 दिसंबर को उनके काफिले पर हुए हमले को लेकर कहा कि यह हमला टीएमसी और प्रशासन की मिलीभगत से हुआ था। उन्होनें कहा कि जब मुझ जैसे प्रोटेक्टी पर प्लानिंग के तहत सड़क पर अटैक किया जाता है। साथ ही हमारे सहयोगियों पर हमला होना, इस बात को बताता है कि यहां कानून व्यवस्था आम आदमी के लिए किस प्रकार होंगी।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि बंगाल में जनता का जो विश्वास, प्रेम दिख रहा है वो भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को उत्साह दे रहा है। आने वाले समय में भाजपा बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीत कर सरकार बनाएगी। बंगाल बदलाव की तरफ चल पड़ा है। ममता जी के पांव के नीचे से धरती खिसक चुकी है। भाजपा की तरफ बंगाल की जनता का एकतरफा रुझान बना है। 

उन्होनें कहा कि बंगाल में 300 बीजेपी समर्थकों की हत्या कर दी गई है। वहीं पिछले 1 महीने में 6-7 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है। किसानों की आमदनी के मामले में बंगाल 29 राज्यों में से 24वें नंबर पर है। नड्डा ने कहा कि केंद्र किसानों की मदद करना चाहता है लेकिन ममता बाधा बनकर खड़ी है। बंगाल में किसान सम्मान निधि का लाभ नही मिला है। हमारी सरकार बनने के बाद इसका लाभ किसानों को दिया जाएगा। उन्होनें कहा कि आज में ममता के खिलाफ लोगों की आंधी देख रहा हूं। ये आंधी जल्द ही सूनामी में बदलेगी। बंगाल बदलाव की तरफ चल रहा है। नड्डा ने कहा कि ममता जी के पैरों के नीचे से जमीन खिसक रही है। 

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना बंगाल में लागू नहीं है। करीब 26 लाख किसानों ने इसमें अपना पंजीकरण कराया है। जिसे ममता दीदी ने परमिशन नहीं दी है। प्रधानमंत्री जी किसानों को सम्मान देना चाहते हैं, लेकिन ममता दी इसमें बाधा बनी हैं। बंगाल बदलाव की तरफ चल पड़ा है। ममता जी के पांव के नीचे से धरती खिसक चुकी है। भाजपा की तरफ बंगाल की जनता का एकतरफा रुझान बना है। 

नड्डा ने कहा कि आज की रैली और रोड शो में मैंने जो उत्साह देखा, वो बंगाल के सामान्य जन का उत्साह था। बड़ी संख्या में लोग वहां पूरे रास्ते में थे। पिछले एक महीने में ही मैं बंगाल के लोगों के उत्साह में बड़ा अंतर देख रहा हूं। बंगाल में भ्रष्टाचार, कट मनी, टोलाबाजी, तुष्टीकरण ये सभी चीजें बंगाल की सरकार में हो रही हैं। हमारी सरकार आते ही आयुष्मान भारत योजना पश्चिम बंगाल में लागू की जाएगी। करोड़ों परिवार यहां इस योजना के लिए पात्र हैं। दुर्भाग्य की बात है कि बंगाल के गरीब लोगों को स्वस्थ योजना का लाभ मिलने में ममता दीदी बाधा बनी हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement