Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

पीएम मोदी से मुलाकात के लिए दिल्ली रवाना हुईं ममता बनर्जी, I.N.D.I.A. की बैठक में भी लेंगी हिस्सा

नई दिल्ली में आयोजित होने वाली I.N.D.I.A. की बैठक में शामिल होने के लिए सीएम ममता बनर्जी कोलकाता से रवाना हो गई हैं। अपने दिल्ली के दौरे पर वह पीएम मोदी से भी मुलाकात करेंगी। इससे पहले उन्होंने संसद सुरक्षा में चूक मामले पर भी बयान दिया।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: December 17, 2023 15:52 IST
पीएम मोदी से मुलाकात के लिए ममता बनर्जी दिल्ली रवाना।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी से मुलाकात के लिए ममता बनर्जी दिल्ली रवाना।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज से दिल्ली के दौरे पर जा रही हैं। यहां पर वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। यहां वह इंडिया गठबंधन की होने वाली बैठक में भी हिस्सा लेंगी। वहीं उन्होंने पीएम मोदी से भी मुलाकात का समय मांगा था। ऐसे में अपने दिल्ली दौरे पर वह पीएम मोदी से भी मुलाकात करेंगी। इसके साथ ही वह कई अन्य लोगों से भी मुलाकात कर सकती हैं। दिल्ली निकलने से पहले उन्होंने संसद की सुरक्षा में हुई चूक के मामले पर भी बयान दिया। उन्होंने इसे लेकर कहा है कि यह गंभीर मामला है। साथ ही उन्होंने इसके खिलाफ आवाज उठाने की भी बात कही। 

संसद की सुरक्षा गंभीर मामला

संसद सुरक्षा का उल्लंघन करने की घटना को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि "यह एक सुरक्षा चूक है। गृह मंत्री पहले ही यह स्वीकार कर चुके हैं। और ये बहुत गंभीर मामला है। उन्हें मामले की जांच करने दीजिए। उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा पहले ही इस मुद्दे को उठाया जा चुका है। यही वजह है कि राज्यसभा में टीएमसी के नेता डेरेक ओ'ब्रायन को निलंबित कर दिया गया है। उनके साथ ही कई अन्य कांग्रेस और डीएमके के सांसदों को भी निलंबित कर दिया गया है।"

सांसदों और पत्रकारों के साथ भी बैठक

ममता बनर्जी ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि आज मैं दिल्ली जा रही हूं, कल मेरी दिल्ली में सांसदों के साथ बैठक है। मैंने प्रेस से कुछ लोगों को बुलाया है जो तृणमूल का बिट करते हैं, मैं उनसे भी मिलूंगी। शाम को कुछ और लोग उनसे मिलने आएंगे। आगे उन्होंने कहा कि मैं 19 तारीख को I.N.D.I.A. बैठक में भाग लूंगी और 20 तारीख को प्रधानमंत्री ने सुबह 11 बजे का समय दिया है। मैं कुछ सांसदों के साथ जाऊंगी। एकमात्र राज्य बंगाल में 100 दिन के काम का पैसा रोका गया है। दूसरा बंगाल बाड़ी योजना का पैसा रोक दिया गया है। 11 लाख मकान का पैसा स्वीकृत है, नहीं दे रहे हैं। 

सभी जगहों को गेरूआ करने का आरोप

उन्होंने कहा कि राज्य सड़क योजना का पैसा नहीं दे रहे हैं। केंद्र सरकार जीएसटी का रुपया ले रही है और मेरे को पैसा नहीं मिल रहा है। स्वास्थ्य विभाग को पैसा नहीं दिया जा रहा है, क्योंकि वे कह रहे हैं कि सबको गेरूआ रंग से रंगना पड़ेगा। मेट्रो रेल स्टेशनों को गेरूआ रंग से रंग दिया गया है, सिलीगुड़ी के सभी सैन्य घरों को गेरूआ रंग से रंग दिया गया है और वह हमसे कह रहे हैं कि सभी स्वास्थ्य केंद्रों को गेरूआ रंग से रंग देना चाहिए, हम गेरूआ रंग क्यों करें? हमारे राज्य में नीला और सफेद रंग का एक ब्रांड है। क्या इसका कोई बहाना हो सकता है? हर जगह बीजेपी का लोगो लगना चाहिए, ये बातें मैं प्रधानमंत्री तक उठाऊंगी।

(कोलकाता से सुजीत दास की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

'ललित झा के TMC के साथ संबंध', संसद सुरक्षा चूक मामले में बीजेपी ने लगाए कई गंभीर आरोप

संसद की सुरक्षा में चूक: मास्टरमाइंड ललित झा के साथ TMC नेता की तस्वीर वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement