Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल ने बनाया कोरोना का नया रिकॉर्ड, एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले

पश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 344 नए मरीज आए, जो एक दिन में सबसे ज्यादा हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 28, 2020 22:37 IST
Coronavirus cases in West Bengal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Coronavirus cases in West Bengal

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 344 नए मरीज आए, जो एक दिन में सबसे ज्यादा हैं। इसके बाद राज्य में कोविड-19 के मामलों की संख्या 4,536 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में बताया गया है कि पिछले 24 घंटे के दौरान छह और संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। इसके बाद मृतकों का आंकड़ा 223 हो गया है। 

बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में अभी 2,573 मरीज संक्रमण का इलाज करा रहे हैं। उसमें बताया गया है कि जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं होने पर पिछले 24 घंटे के दौरान 90 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई है। इसी के साथ राज्य में 1,668 मरीज संक्रमण से उबर चुके हैं। बुलेटिन के मुताबिक, बुधवार शाम तक कम से कम, 9,256 नमूनों की जांच की गई है। इसी के साथ, अबतक 1,75,769 नमूनों की जांच की जा चुकी है। बुलेटिन में कहा गया है कि 72 अन्य कोविड-19 रोगियों की मौत पहले से किसी न किसी बीमारी के कारण हुई है। 

गोवा में कोरोना के मामले बढ़कर हुए 69

गोवा में बृहस्पतिवार को कोविड-19 का केवल एक मामला सामने आया। संक्रमित पाया गया व्यक्ति मुंबई से लौटा है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक कम से कम 69 व्यक्तियों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनमें से 38 संक्रमण से ठीक हो चुके हैं और 31 मरीजों का ईएसआई अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को संक्रमित पाए गए मरीज ने मुंबई से सड़क मार्ग से गोवा की यात्रा की थी। अधिकारी ने बताया कि इस बीच, एक कोविड-19 मरीज संक्रमण से स्वस्थ हो गया है और उसे एक पृथक-वास केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को राज्य में 983 नमूनों की जांच की गई, जिनमें से 886 के परिणाम निगेटिव आए और 96 रोगियों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement