Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IAF Operation Rescue: वायुसेना ने BSF जवान को बचाने के लिए आधी रात में चलाया ऑपरेशन, किया रेस्क्यू

IAF Operation Rescue: दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के एक वरिष्ठ बीएसएफ अधिकारी ने कहा, जवान को बचा लिया गया है और बेहरामपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: September 11, 2022 22:07 IST
IAF Operation Rescue- India TV Hindi
IAF Operation Rescue

Highlights

  • गंभीर रूप से घायल है सीमा सुरक्षा बल का जवान
  • जवान को एयरलिफ्ट कर कोलकाता शिफ्ट किया गया
  • ड्यूटी के दौरान ट्रैक्टर पलट गया, वह उसमें फंस गए

IAF Operation Rescue: भारतीय वायु सेना (IAF) ने देर रात ऑपरेशन में पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के कृष्णानगर से रविवार को गंभीर रूप से घायल सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान को एयरलिफ्ट कर कोलकाता शिफ्ट किया। 141 बीएन बीएसएफ के कांस्टेबल शब्बीर अहमद वानी मुर्शिदाबाद के जालंगी में भारत-बांग्लादेश सीमा पर ड्यूटी पर थे, तभी एक ट्रैक्टर पलट गया, जिससे वह उसमें फंस गए।

'जवान को बेहरामपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया'

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के एक वरिष्ठ बीएसएफ अधिकारी ने कहा, "जवान को बचा लिया गया है और बेहरामपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उनके शरीर में कई फ्रैक्चर और रीढ़ की हड्डी में चोट का पता लगाया। उन्होंने कहा कि उन्हें तुरंत कोलकाता शिफ्ट किया जाए। 

उन्होंने हमसे कहा कि जब तक एयरलिफ्ट की तैयारी की जा रही थी, मरीज के साथ सड़क मार्ग से कोलकाता की ओर बढ़ना शुरू कर दें। जब हम कृष्णानगर पहुंचे, तो भारतीय वायुसेना ने हमें बताया कि उन्हें वहां से लेने के लिए एक हेलीकॉप्टर भेजा गया है।" इस बीच, बैरकपुर स्थित भारतीय वायुसेना की 157 हेलीकॉप्टर यूनिट से एक एमआई-17वीं 5 हेलीकॉप्टर ने चिकित्सा टीम और एक एयर एम्बुलेंस के साथ उड़ान भरी। 

'यह रात का समय था और हमें एक अपरिचित हेलीपैड में उतरना था'

आईएएफ ने अपने एक बयान में कहा, "यह रात का समय था और हमें एक अपरिचित हेलीपैड में उतरना था। अनुभवी पायलटों ने नाइट विजन गॉगल्स (एनवीजी) और अन्य सहायता का उपयोग करके मिशन को पूरा किया। आधी रात के बाद जब वानी को कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इंतजार कर रहे एक मेडिकल टीम को सौंप दिया गया।" कांस्टेबल वानी को कोलकाता के सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों ने बताया कि उसकी चोटें गंभीर हैं। हालांकि, वह स्थिर हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement