Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

क्रिसमस-नववर्ष के दौरान रात के कर्फ्यू में ढील, रेस्तरां मालिकों ने किया स्वागत

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से कोविड-19 मानदंडों का पालन करने को कहा और उम्मीद जताई कि अगले साल की शुरुआत तक महामारी संबंधी स्थिति सुधर सकती है। बनर्जी ने कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके लोगों से दूसरी खुराक भी लेने को कहा। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 17, 2021 21:11 IST
Kolkata restaurants hail night curfew relaxations in Christmas-New Year season- India TV Hindi
Image Source : PTI कोलकाता के रेस्तरां मालिकों ने रात के कर्फ्यू नियमों में ढील दिये जाने का शुक्रवार को स्वागत किया।

Highlights

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से कोविड-19 मानदंडों का पालन करने को कहा।
  • बनर्जी ने कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके लोगों से दूसरी खुराक भी लेने को कहा।

कोलकाता: कोलकाता के रेस्तरां मालिकों ने रात के कर्फ्यू नियमों में 24 दिसंबर से 1 जनवरी के बीच ढील दिये जाने का शुक्रवार को स्वागत किया, लेकिन कहा कि वे पश्चिम बंगाल सरकार से क्रिसमस-नये साल के दौरान रेस्तरां बंद होने का समय दो घंटे बढ़ाकर देर रात एक बजे तक करने का अनुरोध करेंगे। राज्य सरकार ने घोषणा की है कि इस अवधि के दौरान रात का कर्फ्यू नहीं होगा और रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच वाहनों की आवाजाही की अनुमति होगी।

होटल एंड रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन ऑफ ईस्टर्न इंडिया के अध्यक्ष सुदेश पोद्दार ने कहा, ‘‘हम घोषणा के लिए राज्य सरकार के आभारी हैं, जिससे निश्चित रूप से रेस्तरां को मदद मिलेगी। रात का कर्फ्यू लागू होने से लोगों को रात के भोजन के लिए तेजी करनी पड़ती थी और हमें रेस्तरां रात 11 बजे तक बंद करना पड़ता है।’’

पार्क स्ट्रीट पर प्रतिष्ठित पीटर कैट और दो अन्य रेस्तरां के मालिक नितिन कोठारी ने कहा कि दो महीने पहले दुर्गा पूजा-दिवाली के समय की भीड़भाड़ वापस आ गई है। कोठारी ने कहा, ‘‘अगर बंद करने का समय रात 11 बजे से बढ़ाकर रात 1 बजे या कम से कम 12:30 बजे तक कर दिया जाता है, तो हमें उम्मीद है कि भीड़ का बेहतर तरीके से प्रबंधित किया जा सकता है।’’ उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग से इन नौ दिनों के दौरान बार और रेस्तरां को देर रात 1 बजे तक खोलने की अनुमति देने का आग्रह किया जाएगा। 

वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से कोविड-19 मानदंडों का पालन करने को कहा और उम्मीद जताई कि अगले साल की शुरुआत तक महामारी संबंधी स्थिति सुधर सकती है। बनर्जी ने कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके लोगों से दूसरी खुराक भी लेने को कहा। 

उन्होंने कहा कि अब बंगाल में Omicron की सूचना मिली है। मरीज अबू धाबी से आया था। इसके साथ हीं उन्होंने सभी से सावधान रहने का अनुरोध किया। बता दें कि मुर्शिदाबाद जिले के निवासी सात वर्षीय लड़के के Omicron वेरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद राज्य में पहला मामला दर्ज किया। बच्चा अपने परिवार के सदस्यों के साथ हाल में अबू धाबी से हैदराबाद होते हुए राज्य लौटा था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement