Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Kolkata: कोलकाता में मेट्रो स्टेशन के उद्घाटन को लेकर मचा बवाल, ममता बनर्जी को दरकिनार कर स्मृति ईरानी को निमंत्रण

Kolkata: मेट्रो रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) और तृणमूल के स्थानीय सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय और पार्टी विधायकों नयना बंद्योपाध्याय और परेश पाल को औपचारिक निमंत्रण भेजा गया है।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: July 11, 2022 10:43 IST
West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee- India TV Hindi
Image Source : ANI West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee

Highlights

  • कोलकाता में मेट्रो स्टेशन के उद्घाटन को लेकर मचा बवाल
  • मेट्रो स्टेशन के उद्घाटन के लिए ममता बनर्जी को नहीं मिला निमंत्रण
  • स्मृति ईरानी शाम करीब पांच बजे सियलादह मेट्रो स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगी

Kolkata: कोलकाता मेट्रो की ईस्ट-वेस्ट (East-West Metro) लाइन पर सियालदह मेट्रो स्टेशन (metro station ) के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आमंत्रित नहीं किए जाने के तृणमूल कांग्रेस के दावे के बाद पैदा हुए विवाद के बीच, मेट्रो रेलवे कोलकाता ने रविवार रात कहा कि उसने मेट्रो स्टेशन के उद्घाटन के लिए बनर्जी को आमंत्रित किया है। बता दें, मेट्रो स्टेशन के उद्घाटन के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रविवार को ही यहां पहुंच गईं। हावड़ा मैदान स्टेशन से केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी शाम करीब पांच बजे सियलादह मेट्रो स्टेशन से पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगी।  

निमंत्रण को आमंत्रित लोगों तक पहुंचने में समय लगता है: BJP

मेट्रो रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) और तृणमूल के स्थानीय सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय और पार्टी विधायकों नयना बंद्योपाध्याय और परेश पाल को औपचारिक निमंत्रण भेजा गया है। राज्य सचिवालय के एक सूत्र ने बताया कि निमंत्रण मिल गया है, लेकिन मुख्यमंत्री सोमवार को उत्तरी पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगी। इस बीच, तृणमूल ने केंद्र में भाजपा नीत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता के दबाव में आखिरी क्षण में निमंत्रण भेजा गया। वहीं भाजपा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने यह पता होने के बावजूद इस मामले पर हंगामा किया कि इस तरह के आधिकारिक निमंत्रण को आमंत्रित लोगों तक पहुंचने में समय लगता है। 

कोलकाता के लोगों के लिए बड़ी सौगात 

कोलकाता (Kolkata) के लोगों के लिए आज बड़ा दिन है। ईस्ट-वेस्ट मेट्रो का सियालदह लिंक आज से शुरू कर दिया जाएगा। इससे यात्री मात्र 20 रुपए में सेक्टर V से सियालदह तक 21 मिनट में 9 किमी की दूरी तय कर सकते हैं। ट्रेनें सेक्टर V और सियालदह स्टेशनों के बीच 10 मिनट के अंतराल पर चलेंगी। इस स्टेशन का लंबे समय से इंतजार था। मार्च 2020 में इस लाइन का काम शुरू हुआ था। फिलहाल इस लाइन पर छह स्टेशन हैं जो सेक्टर V से फूलबाग तक 6.6 किमी की दूरी तय करती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement