Sunday, May 12, 2024
Advertisement

West Bengal News: 'सौरव गांगुली के साथ अन्याय...ICC चुनाव लड़ने की मिले इजाजत', ममता ने PM मोदी से की अपील

West Bengal News: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद से सौरव गांगुली के बाहर किए जाने को लेकर ममता बनर्जी ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि गांगुली के साथ अन्याय हुआ है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 17, 2022 17:08 IST
Mamata banerjee And Sourav Ganguly- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Mamata banerjee And Sourav Ganguly

Highlights

  • ममता बनर्जी ने सौरव गांगुली को लेकर BCCI पर बोला तीखा हमला
  • 'गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह बोर्ड सचिव के रूप में बने रहेंगे'
  • 'गांगुली को भी बीसीसीआई अध्यक्ष बने रहने का मौका मिलना चाहिए'

West Bengal News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पर सौरव गांगुली के अध्यक्ष पद से बाहर होने को लेकर तीखा हमला बोला। मुख्यमंत्री ने आधिकारिक यात्रा पर उत्तर बंगाल के लिए रवाना होने से पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मीडियाकर्मियों से कहा, "उनके साथ अन्याय हुआ है, जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह बोर्ड सचिव के रूप में बने रहेंगे। मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन सौरव गांगुली को भी बीसीसीआई अध्यक्ष बने रहने का मौका मिलना चाहिए।"

सरकार से अनुरोध है कि राजनीतिक रूप से फैसला ना करे: ममता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सौरव गांगुली को लेकर पीएम मोदी अपील की है। ममता बनर्जी ने कहा, "मैं पीएम से अनुरोध करती हूं कि ये सुनिश्चित करें कि सौरव गांगुली को आईसीसी (ICC) चुनाव लड़ने की अनुमति दी जानी चाहिए। वह एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं, इसलिए उन्हें वंचित किया जा रहा है। भारत सरकार से अनुरोध है कि राजनीतिक रूप से फैसला ना करे, बल्कि क्रिकेट, खेल के लिए फैसला ले, क्योंकि वे राजनीतिक दल के सदस्य नहीं हैं।"

गांगुली के बीसीसीआई से बाहर होने के बारे में सुनकर हैरान थी: CM

उन्होंने कहा, "मैं सभी देशवासियों की ओर से कहती हूं कि सौरव गांगुली हमारे गौरव हैं, उन्होंने कुशलतापूर्वक स्पोर्ट्स और एडमिनिस्ट्रेशन मैनेज किया है। वह बीसीसीआई अध्यक्ष थे। उन्हें अनुचित तरीके से बाहर रखा गया था; इसका मुआवजा आईसीसी को भेजना होगा।" उन्होंने यह भी कहा कि वह गांगुली के बीसीसीआई से बाहर होने के बारे में सुनकर वास्तम में हैरान थीं। 

तृणमूल कांग्रेस वाले इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं: समिक भट्टाचार्य 

मुख्यमंत्री की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, "बीजेपी के राज्य प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि यह मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस हैं, जो इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "इससे पहले किसी ने लगातार दो बार बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में कार्य नहीं किया। इस मामले में कोई राजनीति नहीं है।"

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे गांगुली

इस बीच, गांगुली खुद पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे, जो 31 अक्टूबर को निर्धारित है। उसी दिन सीएबी की वार्षिक आम बैठक होगी। 13 अक्टूबर को बंधन बैंक के एक समारोह में भाग लेते हुए, जहां वह अब ब्रांड एंबेसडर हैं, गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष की कुर्सी से अपने आगामी निकास पर अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा कि सभी को किसी न किसी समय अस्वीकृति का सामना करना पड़ता है।

सभी को कभी न कभी रिजेक्शन का सामना करना ही पड़ता है: गांगुली

उन्होंने कहा, "कोई भी व्यक्ति जीवन भर प्रशासक के रूप में कार्य नहीं कर सकता है। सभी को कभी न कभी रिजेक्शन का सामना करना ही पड़ता है। जब आप त्वरित सफलता को देखते हैं, तो ऐसा कभी नहीं होता है। याद रखें, कोई रातों-रात नरेंद्र मोदी या सचिन तेंदुलकर या अंबानी नहीं बन जाता।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement