1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. चुनाव जीतते ही ममता ने राजनीतिक सभाओं पर लगाई रोक, तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद की घोषणा

चुनाव जीतते ही ममता ने राजनीतिक सभाओं पर लगाई रोक, तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद की घोषणा

मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य में सभी बाजारों में दुकानों के खुलने का समय सुबह 7-10 तथा शाम 5-7 बजे के बीच रहेगा। इसके अलावा गुरुवार से लोकल ट्रेन सेवाओँ पर रोक रहेगी और साथ में कोलकाता की मेट्रो सेवा पर भी रोक रहेगी। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 05, 2021 14:55 IST
mamata banerjee bans all political gathering after taking CM oath चुनाव जीतते ही ममता ने राजनीतिक सभ- India TV Hindi
Image Source : PTI चुनाव जीतते ही ममता ने राजनीतिक सभाओं पर लगाई रोक, तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद की घोषणा

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कोरोना को ध्यान में रखते हुए कुछ घोषणाएं की हैं। मुख्यमंत्री ने सभी तरह की राजनीतिक सभाओं पर रोक लगाने का आदेश दिया है। इसके अलावा उन्होंने अगले आदेश तक सभी तरह के सांस्कृतिक और मनोरंजन आयोजनों पर भी रोक लगा दी है। साथ में दुकानों, पब्लिक ट्रांस्पोर्ट तथा सरकारी कार्यालयों को लेकर भी कुछ दिशा निर्देश जारी किए हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य में सभी बाजारों में दुकानों के खुलने का समय सुबह 7-10 तथा शाम 5-7 बजे के बीच रहेगा। इसके अलावा गुरुवार से लोकल ट्रेन सेवाओँ पर रोक रहेगी और साथ में कोलकाता की मेट्रो सेवा पर भी रोक रहेगी। हालांकि लंबी दूरी की रेलगाड़ियों और हवाई सेवाओँ पर रोक नहीं है लेकिन ऐसी परिवहन सेवाओं के जरिए राज्य में प्रवेश करने वाले यात्रियों को निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट के साथ आना होगा। 

सरकारी कार्यालयों में फिलहाल 50 प्रतिशत स्टाफ की ही अनुमति होगी और बाकी 50 प्रतिशत स्टाप को घर से काम करने का आदेश है। कोरोना के मामले को लेकर बुधवार को शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की और बैठक के बाद बताया कि फिलहाल राज्य में कोरोना मरीजों के लिए 30 हजार अतीरिक्त बेड बढ़ाए जा रहे हैं जिन्हें आने वाले दिनों में 30 हजार तक बढ़ाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि फिलहाल राज्य में वैक्सीन की कमी है और इसको लेकर प्रधानमंत्री को जानकारी दी गई है। मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता से अपील की है कि वे सीएम केयर फंड में दान दें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। चुनाव जीतते ही ममता ने राजनीतिक सभाओं पर लगाई रोक, तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद की घोषणा News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
X