1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. ममता मामले की जांच शुरू, नंदीग्राम के डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे

ममता मामले की जांच शुरू, नंदीग्राम के डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे

 नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर हमले के आरोपों के मामले की जांच शुरू हो गई है। नंदीग्राम पूर्व के डीएम विभू गोयलऔर एसपी मौके पर पहुंचे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2021 10:36 IST
ममता मामले की जांच शुरू, नंदीग्राम के डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER ममता मामले की जांच शुरू, नंदीग्राम के डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे

कोलकाता:  नंदी ग्राम में ममता बनर्जी पर हमले के आरोपों के मामले की जांच शुरू हो गई है। नंदीग्राम पूर्व के डीएम विभू गोयलऔर एसपी मौके पर पहुंचे हैं। घटनास्थल के पास स्थित मिठाई दुकान के मालिक निमाई मैती से पूछताछ करेंगे। इसके अलावा इस घटना के विभिन्न पहलुओं की जांच करेंगे।  नंदीग्राम में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान ममता को चोट लग गई थी। ममता ने आरोप लगाया था कि अज्ञात बदमाशों ने उन्हें धक्का दिया जिसकी वजह से उनके पैर और कमर में चोट आयी। इससे पहले बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था। ममता को कोलकाता के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज जारी है।

ममता बनर्जी के बायें पैर के टखने तथा पांव की हड्डियों में गंभीर चोट आयी हैं और उनके दायें कंधे, हाथ तथा गले पर भी चोट आयी है। बुधवार रात को की गई शुरुआती चिकित्सकीय जांच के बाद सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने यह जानकारी दी। डॉक्टर ने बताया कि अस्पताल के डॉक्टरों ने बनर्जी के स्वास्थ्य पर अगले 48 घंटे तक नजर रखने का फैसला किया है। 

पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में शाम में कथित हमले के बाद उन्होंने सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख को हल्का बुखार है और उन्हें बांगुर तंत्रिकाविज्ञान संस्थान में एमआरआई के तुरंत बाद अस्पताल के वीवीआईपी वुडबर्न ब्लॉक में एक विशेष वार्ड में भेजा गया है। 

डॉक्टर्स का कहना है कि अगले 48 घंटे ममता की हालत पर नजर रखी जाएगी।  उनकी और जांच की जाएगी और रिपोर्ट के आकलन के बाद ही आगे के इलाज पर फैसला करेंगे।’’ पूर्वी मेदिनीपुर जिले में नंदीग्राम से जैसे ही बुधवार रात को उन्हें अस्पताल लाया गया, डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री का एक्स-रे किया। एसएसकेएम अस्पताल के वुडबर्न ब्लॉक के 12.5 विशेष केबिन में उनका इलाज चल रहा है। सरकारी अस्पताल में बनर्जी के उपचार के लिए पांच डॉक्टरों की टीम बनायी गयी है। डॉक्टरों की टीम में एक हृदयरोग विशेषज्ञ, एक एंडोक्राइनोलॉजिस्ट, एक जनरल सर्जन, एक हड्डी रोग विशेषज्ञ और एक मेडिसिन डॉक्टर शामिल है। 

 पढ़ें- पाकिस्तान से आई गीता को उसका परिवार मिला, महाराष्ट्र के नयागांव में मिली मां

पढ़ें- नंदीग्राम में ममता पर हुए हमले के चश्‍मदीद आए सामने, जानें क्या कहा

bigg boss 15