Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ममता पर बीजेपी का पलटवार, कहा-अपनी असफलताओं के लिए प्रधानमंत्री को जिम्मेदार ठहरा रहीं हैं दीदी

पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में कोविड-19 की चुनौती से निपटने में उनके नेतृत्व वाली तृणमूल सरकार असफल रही है जिसे छिपाने के लिए वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर दोषारोपण कर रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 20, 2021 21:12 IST
Mamata blaming PM Modi to hide her failure to tackle Covid situation: BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI घोष ने कहा कि बनर्जी राज्य में कोविड-19 जैसी महामारी की चुनौती से निपटने में नाकामयाब रहीं हैं।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में कोविड-19 की चुनौती से निपटने में उनके नेतृत्व वाली तृणमूल सरकार असफल रही है जिसे छिपाने के लिए वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर दोषारोपण कर रही हैं। घोष ने कहा कि बनर्जी राज्य में कोविड-19 जैसी महामारी की चुनौती से निपटने के लिए आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाओं का निर्माण करने में नाकामयाब रहीं हैं और इसके लिए बेवजह प्रधानमंत्री को दोष दे रहीं हैं। 

देश में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री के साथ मुख्यंत्रियों और जिलाधिकारियों की आज एक बैठक हुई। इस बैठक के बाद बनर्जी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बैठक में उन्हें बोलने का अवसर नहीं दिया गया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने राजनीतिक हितों के कारण सही समय पर लॉकडाउन नहीं लगाया और एक विशेष समुदाय के पर्व के समाप्त होने का इंतजार किया। इसके कारण स्थिति और खराब हो गयी। 

घोष ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘राज्य में स्वास्थ्य सेवा का बुनियादी ढांचा पूरी तरह से चरमरा गया है, जिसे छिपाने के लिए मुख्यमंत्री केन्द्र सरकार, प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश पर दोषारोपण कर रहीं हैं।’’ बीजेपी नेता ने कहा कि राज्य में दवाइयों, अस्पतालों में बिस्तरों और पृथकवास केन्द्रों की भारी कमी है। राज्य सरकार स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड से सुरक्षा के लिए आवश्यक उपकरण मुहैया कराने में भी असफल रही है। 

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष दिसंबर में राज्य में कोविड-19 के मरीजों के लिए 13,588 बिस्तर थे, जिन्हें घटाकर अप्रैल में 7,776 कर दिया गया। यदि मुख्यमंत्री दूसरी लहर के बारे में जानतीं थीं तो बिस्तरों की संख्या कम क्यों की गयी। 

इससे पहले बनर्जी ने प्रधानमंत्री की बृहस्पतिवार को हुई बैठक को ‘सुपर फ्लॉप’ करार देते हुए कहा कि उन्हें और अन्य कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बोलने नहीं दिया गया जो उनके अपमान के समान है। बनर्जी ने यह दावा भी किया कि केवल बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बैठक में बोलने दिया गया, जबकि दूसरों को ‘कठपुतली’ बनाकर रख दिया गया।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement