Monday, April 29, 2024
Advertisement

TMC के पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी समेत 5 नेता BJP में शामिल हुए, अमित शाह ने दिलाई सदस्यता

ममता बनर्जी सरकार के पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी, रथिन चक्रव्रति, प्रवीर घोषाल, वैशाली डालमिया और रुद्रानिल घोष ने दिल्ली में शनिवार को बीजेपी का दामन थाम लिया। 

Pawan Nara Reported by: Pawan Nara @Pawan_nara
Updated on: January 30, 2021 21:55 IST
टीएमसी के पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की है। - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV टीएमसी के पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की है। 

नई दिल्ली। ममता बनर्जी सरकार के पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी, रथिन चक्रव्रति, प्रवीर घोषाल, वैशाली डालमिया और रुद्रानिल घोष ने दिल्ली में शनिवार को बीजेपी का दामन थाम लिया। राजीव बनर्जी समेत पांचों टीएमसी नेताओं को गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय भी मौजूद रहे। ये जानकारी अमित शाह ने खुद ट्वीट कर दी है। अमित शाह ने अपने ट्वीट में ये भी कहा है कि इनके भाजपा में शामिल होने से सोनार बांग्ला के लिए भाजपा की लड़ाई और मजबूत होगी।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी को लगातार झटके देकर टीएमसी से कई बड़े नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी की मुखिया और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लगातार झटके पर झटके लग रहे हैं। बता दें कि, राजीव बनर्जी ने बीते शुक्रवार को विधायक पद से विधानसभा अध्यक्ष को अपना त्यागपत्र सौंपा था और उससे पहले उन्होंने ममता बनर्जी के मंत्रीमंडल से भी त्यागपत्र दिया था। 

राजीव बनर्जी से पहले तृणमूल कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ी है। अधिकतर नेताओं ने टीएमसी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और इस बार मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और लोकसभा चुनावों में मुख्य तौर पर उभरी भारतीय जनता पार्टी के बीच में है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग कभी भी घोषणा कर सकता है। हालांकि 2016 की तरह इस बार भी कांग्रेस और वाम दलों ने गठबंधन किया है और सीटों के बंटवारे पर बातचीत जारी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement