Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ममता की पार्टी छोड़ने वाली राजीव बनर्जी आज दिल्ली होंगे रवाना, अमित शाह से मुलाकात के बाद BJP हो सकते हैं शामिल

राजीव बनर्जी ने शुक्रवार को विधायक पद से विधानसभा अध्यक्ष को अपना त्यागपत्र सौंपा था और उससे पहले उन्होंने ममता बनर्जी के मंत्रीमंडल से भी त्यागपत्र दिया था।

Anupam Mishra Reported by: Anupam Mishra
Published on: January 30, 2021 12:54 IST
राजीव बनर्जी आज भाजपा...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @RAJIBBAITC राजीव बनर्जी आज भाजपा नेता अमित शाह के साथ मुलाकात कर सकते हैं

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को विधायक के पद से त्यागपत्र देने वाले राजीव बनर्जी आज दिल्ली रवाना होने जा रहा है और दिल्ली में गृह मंत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं और उसके बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। दिया था। राजीव बनर्जी ने शुक्रवार को विधायक पद से विधानसभा अध्यक्ष को अपना त्यागपत्र सौंपा था और उससे पहले उन्होंने ममता बनर्जी के मंत्रीमंडल से भी त्यागपत्र दिया था। 

राजीव बनर्जी ने शुक्रवार को ममता बनर्जी और विधानसभा अध्यक्ष को जो अपना त्यागपत्र सौंपा था उसमें कहा था कि वे तुरंत प्रभाव से तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता और पार्टी के पदों से त्यागपत्र देते हैं।  पार्टी में दी गई जिम्मेदारियों के लिए राजीव बनर्जी ने पार्टी का धन्यवाद किया था। 

राजीव बनर्जी से पहले तृणमूल कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ी है। अधिकतर नेताओं ने टीएमसी को छोड़ भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में कुछ और नेता भी पार्टी छोड़ सकते हैं। 

पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और इस बार मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और लोकसभा चुनावों में मुख्य तौर पर उभरी भारतीय जनता पार्टी के बीच में है। हालांकि 2016 की तरह इस बार भी कांग्रेस और वाम दलों ने गठबंधन किया है और सीटों के बंटवारे पर बातचीत जारी है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement