1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. पिता की गिरफ्तारी के विरोध में बेटी ने ममता सरकार से साइकिल लेने से किया इनकार

पिता की गिरफ्तारी के विरोध में बेटी ने ममता सरकार से साइकिल लेने से किया इनकार

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में दसवीं कक्षा की एक लड़की ने अपने पिता, जो एक स्थानीय भाजपा नेता हैं, की गिरफ्तारी पर विरोध जताते हुए राज्य सरकार से मुफ्त साइकिल लेने से इनकार कर दिया है।

Bhasha Bhasha
Published on: January 31, 2021 7:55 IST
Mamata Banerjee- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पिता की गिरफ्तारी के विरोध में बेटी ने ममता सरकार से साइकिल लेने से किया इनकार

सूरी (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में दसवीं कक्षा की एक लड़की ने अपने पिता, जो एक स्थानीय भाजपा नेता हैं, की गिरफ्तारी पर विरोध जताते हुए राज्य सरकार से मुफ्त साइकिल लेने से इनकार कर दिया है। यह जानकारी लड़की के स्कूल के प्राचार्य ने शनिवार को दी। जिले के रामपुरहाट उपसंभाग में कुसुमी हाई स्कूल की छात्रा मोऊतृषा डे ने संस्थान के अधिकारियों को पत्र लिखकर कहा कि वह साइकिल नहीं लेगी क्योंकि उसके पिता को कथित तौर पर झूठे मामलों में गिरफ्तार किया गया था।

स्कूल प्राचार्य श्रीकांत मंडल ने कहा, ‘‘साबुज साथी योजना के तहत शुक्रवार को विद्यार्थियों को साइकिल बांटी गईं। उसने इसे लेने से मना कर दिया। हमने उच्च अधिकारियों को सूचित कर दिया है और साइकिल लौटा दी है।’’

इस योजना के तहत सरकारी स्कूलों तथा सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में नौवीं से 12वीं कक्षा के छात्रों को मुफ्त साइकिल बांटी जाती हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2015 में योजना शुरू की थी। बालिका ने आरोप लगाया कि पुलिस ने 17 सितंबर 2020 को उसके पिता को झूठे मामलों में फंसाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

लड़की के पिता और भाजपा के मयूरेश्वर-2 प्रखंड के अध्यक्ष सुशांत डे ने दावा किया कि पुलिस ने पिछले साल झूठे आरोपों के आधार पर उनके खिलाफ एक के बाद एक मामले दर्ज किए और अब वह जमानत पर बाहर हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। पिता की गिरफ्तारी के विरोध में बेटी ने ममता सरकार से साइकिल लेने से किया इनकार News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
X