Friday, May 03, 2024
Advertisement

तृणमूल कांग्रेस छोड़कर जाने वाले नेताओं पर ममता बनर्जी का पलटवार, कही यह बड़ी बात

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने वाले राजीब बनर्जी का नाम लिये बगैर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि उनके कार्यकाल में वन विभाग की भर्तियों में अनियमितताएं पाई गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 03, 2021 17:08 IST
Trinamool Congress defectors will be defeated in polls, says Mamata Banerjee- India TV Hindi
Image Source : PTI तृणमूल कांग्रेस छोड़ने वालों की आलोचना करते हुए बनर्जी ने दावा किया कि सिर्फ लालची ही बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। 

अलीपुरद्वार: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने वाले राजीब बनर्जी का नाम लिये बगैर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि उनके कार्यकाल में वन विभाग की भर्तियों में अनियमितताएं पाई गई हैं। तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ने पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में इन नेताओं को हार मिलेगी और चुनाव के बाद इनकी दुकानें बंद हो जाएंगी। उन्होंने कहा, ‘‘एक व्यक्ति जिनके पास वन विभाग में वन सहायकों की भर्ती की जिम्मेदारी थी, वह भ्रष्ट गतिविधि में संलिप्त पाए गए। हम इसकी जांच करेंगे। हर चीज की जांच की जाएगी। वह व्यक्ति भ्रष्टाचार में लिप्त रहने के बाद अब बीजेपी में शामिल हो गया और अब दूसरों को भाषण दे रहा है।’’

बता दें कि राजीव बनर्जी पिछले सप्ताह तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए और वह प्रदेश सरकार के पूर्व वन मंत्री हैं। तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी के पाले में जाने वालों की आलोचना करते हुए बनर्जी ने दावा किया कि सिर्फ लालची ही बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘वे लोग जो पार्टी छोड़कर जाना चाहते हैं, उन्हें तत्काल चले जाना चाहिए। दरवाजे खुले हैं लेकिन अगर आप पार्टी में हैं तो आपको अनुशासित सैनिक की तरह काम करना होगा। मैं आपको बता दूं कि जो दूसरे दल में शामिल हुए हैं, उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में हार मिलेगी और उनकी दुकानें उसके बाद बंद हो जाएगी।’’

यहां पार्टी की एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी कुछ भ्रष्ट नेताओं को खरीद सकती है लेकिन वह तृणमूल कांग्रेस के समर्पित कार्यकर्ताओं को कभी नहीं खरीद पाएगी। मुख्यमंत्री ने भीतरी बनाम बाहरी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बंगाल के लोग ही बंगाल पर शासन करेंगे न कि गुजरात से आने वाले लोगों का शासन होगा। 

तृणमूल कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं को बीजेपी में शामिल करने के लिए एक चार्टर्ड विमान भेजने को लेकर भी बनर्जी ने भगवा दल पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास प्रवासी श्रमिकों की यात्रा का खर्चा उठाने के लिए धन नहीं है लेकिन इन भ्रष्ट नेताओं की यात्रा का बंदोबस्त करने के लिए उन्हें पैसे खर्च करने से परहेज नहीं है।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement