Saturday, April 20, 2024
Advertisement

विश्व भारती के कुलपति ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, तृणमूल नेता पर धमकी देने का लगाया आरोप

विश्व भारती विश्वविद्यालय के कुलपति विद्युत चक्रवर्ती ने अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है और तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुव्रत मंडल पर उन्हें धमकी देने का आरोप लगाया है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 01, 2021 11:07 IST
विश्व भारती के कुलपति ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, तृणमूल नेता पर धमकी देने का लगाया आरोप - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV विश्व भारती के कुलपति ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, तृणमूल नेता पर धमकी देने का लगाया आरोप 

कोलकाता: विश्व भारती विश्वविद्यालय के कुलपति विद्युत चक्रवर्ती ने अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है और तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुव्रत मंडल पर उन्हें धमकी देने का आरोप लगाया है। चक्रवर्ती ने स्थानीय समाचार पत्रों की खबरें संलग्न करते हुए आरोप लगाया कि मंडल ने उन्हें ‘‘ऐसा सबक सिखाने की धमकी दी, जिसे वह जीवन में कभी नहीं भूलेंगे’’। उन्होंने 24 मार्च को लिखे पत्र में कहा, ‘‘मैं आपके संज्ञान में यह बात लाना चाहता हूं कि तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अनुव्रत मंडल ने चुनाव के बाद मुझे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।’’ 

चक्रवर्ती ने कहा, ‘‘इन परिस्थितियों में, मेरा आपसे अनुरोध है कि परिसर में किसी अप्रिय घटना को होने से रोकने और मेरी एवं मेरे परिजन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएं।’’ प्रधानमंत्री इस विश्वविद्यालय के कुलाधिपति हैं। मंडल ने 23 मार्च को जनसभा में कहा था कि एक ‘‘पागल व्यक्ति’’ विश्वभारती के कुलपति की कुर्सी पर बैठा है, जो कलकत्ता उच्च न्यायलय के आदेश के बावजूद दिन में विश्वविद्यालय के सभी द्वार बंद रखता है। 

मंडल ने स्पष्ट रूप से चक्रवर्ती का जिक्र करते हुए कहा था, ‘‘हम चुनाव के बाद आपको लोकतांत्रिक माध्यमों से ऐसा सबक सिखाएंगे, जो आप कभी नहीं भूलेंगे।’’ कुलपति के पत्र के संबंध में प्रतिक्रिया लेने के लिए मंडल से संपर्क नहीं हो सका। हालांकि तृणमूल नेता ने कहा कि उन्होंने चक्रवर्ती के खिलाफ स्थानीय लोगों के बढ़ते गुस्से को केवल दर्शाया था और उन्होंने किसी को धमकी नहीं दी। 

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement