1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. बंगाल: एक ही जिले में आज ममता बनर्जी और अमित शाह की चुनावी रैलियां

बंगाल: एक ही जिले में आज ममता बनर्जी और अमित शाह की चुनावी रैलियां

कोलकाता के पड़ोसी दक्षिण 24 परगना जिले में बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी थोड़ी ही दूरी पर अलग-अलग स्वतंत्र रैलियों को संबोधित करेंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: February 18, 2021 6:53 IST
बंगाल: एक ही जिले में...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बंगाल: एक ही जिले में बृहस्पतिवार को ममता-शाह की चुनावी रैली

कोलकाता: कोलकाता के पड़ोसी दक्षिण 24 परगना जिले में बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी थोड़ी ही दूरी पर अलग-अलग स्वतंत्र रैलियों को संबोधित करेंगे। पश्चिम बंगाल में आगामी चुनावों के लिए पहली बार बनर्जी और शाह एक ही जिले में लगभग एक ही समय पर रैलियां करेंगे। शाह के बृहस्पतिवार से शुरू हो रहे दो दिवसीय दौरे के लिए आज रात बंगाल पहुंचने का कार्यक्रम है। उनका दक्षिण 24 परगना जिले में सागर द्वीप के पास काकद्वीप क्षेत्र का दौरा करने का कार्यक्रम है, जहां वे राज्य में भाजपा की पांच चरणों की रथयात्रा के अंतिम चरण को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बृहस्पतिवार को वह कपिल मुनि आश्रम जाएंगे। वहां से वह नामखाना जाएंगे जहां वह परिवर्तन यात्रा को संबोधित करेंगे। इस बीच, बनर्जी और उनके भतीजे और पार्टी के स्थानीय सांसद अभिषेक बनर्जी बृहस्पतिवार को दक्षिण 24 परगना के पैलन में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करने वाले हैं।

दक्षिण 24 परगना टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “कल राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण दिन होगा। शाह और दीदी दोनों एक ही जिले में रैलियों को संबोधित करेंगे।” दशकों से राजनीतिक रूप से ध्रुवीकृत बंगाल में सीमित उपस्थिति होने के बाद भाजपा 2019 के आम चुनाव में राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत हासिल कर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंद्वी बनकर उभरी है, जो टीएमसी की संख्या 22 से महज चार कम है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। बंगाल: एक ही जिले में आज ममता बनर्जी और अमित शाह की चुनावी रैलियां News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
X