Saturday, April 20, 2024
Advertisement

West Bengal: 'किसी के पास स्वतंत्रता का अधिकार नहीं है', ममता बनर्जी का हमला, कहा- देश में 'तुगलकी राज' चला रही BJP

सीएम ममता ने झाड़ग्राम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) मां माटी मानुष की पार्टी है, ये बीजेपी की पार्टी नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 19, 2022 18:37 IST
Mamata Banerjee- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Mamata Banerjee

Highlights

  • सीएम ममता बनर्जी ने किया बीजेपी पर हमला
  • कहा- बीजेपी देश में 'तुगलकी राज' चला रही
  • बीजेपी ने सारे अधिकार खत्म कर दिए: ममता

West Bengal: पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर बीजेपी पर करारा हमला किया है। सीएम ममता ने आज गुरुवार को झाड़ग्राम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) मां माटी मानुष की पार्टी है, ये बीजेपी की पार्टी नहीं है। ममता बनर्जी ने इस दौरान हमला करते हुए कहा कि बीजेपी देश में 'तुगलकी राज' चला रही है।

सीएम ममता  बनर्जी ने कहा कि बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों के जरिए 'तुगलकी कांड' चला रही है। उन्होंने कहा कि किसी के पास स्वतंत्रता का अधिकार नहीं है, बीजेपी ने सारे अधिकार खत्म कर दिए हैं। ममता ने कहा कि कानूनी प्रक्रिया से सही करने की जरुरत है, लेकिन बल के आधार पर अगर बीजेपी सोचेगी कि वो टीएमसी को झुका देंगे, तो ऐसा नहीं होगा।

इस दौरान सीएम ममता ने कहा क‍ि नियुक्तियों में विसंगतियों को लेकर काफी कुछ कहा जा रहा है, अगर किसी ने कुछ गलत किया है, तो कानून अपना काम करेगा, लेकिन यह दुष्प्रचार अभियान बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वाम मोर्चे की सरकार के दौरान एक कागज के टुकड़े पर नाम लिखकर देने से ही नौकरी मिल जाती थी, मैं इन अनियमितताओं का जल्द खुलासा करूंगी।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के सरकारी स्कूलों की नियुक्तियों में पाई गई कथित गड़बड़ियों के सिलसिले में सीबीआई ने राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी से बुधवार की शाम को तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर चटर्जी सीबीआई के अधिकारियों के सामने पेश हुए थे। अदालत ने भर्ती प्रक्रिया में अनियमितताओं को 'सार्वजनिक घोटाला' करार दिया था। यह मामला राज्य में बड़ा विवाद बन गया है। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने चटर्जी पर इस घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता होने का आरोप लगाया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement