Friday, March 29, 2024
Advertisement

West Bengal Fire: हावड़ा की पेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 18 घायल, 2 की हालत गंभीर

West Bengal Fire: एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मजदूर उस समय कारखाने के अंदर थे। कुछ लोग भागने में सफल रहे, जबकि कम से कम 18 मजदूर आग के कारण घायल हो गए।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 08, 2022 23:28 IST
West Bengal News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE West Bengal News

Highlights

  • मजदूर कारखाने के अंदर थे
  • 80 फीसदी तक झुलसे 2 लोग
  • स्थिति अभी नियंत्रण में है: अधिकारी

West Bengal Fire: पश्चिम बंगाल से एक कारखाने में आग लगने की घटना सामने आई है। यहां हावड़ा जिले में आज बुधवार दोपहर एक कारखाने में भीषण आग लगने से 18 लोग घायल हो गए। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी है। उन्होंने बताया कि आग सबसे पहले शिवपुर की पेंट निर्माण इकाई में दोपहर करीब 1 बजकर 40 मिनट पर देखी गई। उन्होंने कहा कि घायलों में से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है, जो जलने के कारण 80 फीसदी तक जख्मी हैं। 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "मजदूर उस समय कारखाने के अंदर थे। कुछ लोग भागने में सफल रहे, जबकि कम से कम 18 मजदूर आग के कारण घायल हो गए। मिक्सिंग प्लांट या एयर कंडीशनिंग सिस्टम में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी हो सकती थी। चूंकि यह एक पेंट यूनिट है, इसलिए इसमें कई ज्वलनशील पदार्थ मौजूद थे।" उन्होंने कहा, "कुछ लोगों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है, जबकि कुछ को बेहतर इलाज के लिए कोलकाता ले जाया गया।" 

'आस-पास की इमारतों को खाली करा लिया गया है'

अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के लिए 8 दमकल गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया और स्थिति अभी नियंत्रण में है। उन्होंने कहा, "हमें आग पर पूरी तरह से काबू पाने के लिए कुछ और समय की आवश्यकता होगी। हम इसे फैलने से रोकने में कामयाब रहे हैं। आस-पास की इमारतों को खाली करा लिया गया है।" 

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, गंभीर रूप से घायल दो लोगों को सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य का इलाज सीएमआरआई अस्पताल में चल रहा है। अभियान की निगरानी कर रहे अग्निशमन और आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस ने कहा कि दुर्घटना की उचित जांच की जाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement