Friday, March 29, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: हावड़ा में Lockdown का पालन करा रही पुलिस पर हमला, पुलिसकर्मी जख्मी

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इस हमले में दो से तीन पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 29, 2020 0:14 IST
पश्चिम बंगाल: हावड़ा में Lockdown का पालन करवाने गई पुलिस पर हमला, पुलिसकर्मी जख्मी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पश्चिम बंगाल: हावड़ा में Lockdown का पालन करवाने गई पुलिस पर हमला, पुलिसकर्मी जख्मी

हावड़ा: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इस हमले में दो से तीन पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक हावड़ा के बेलिलियस रोड इलाके में मंगलवार दोपहर बाद जब पुलिस सड़क पर घूम रहे लोगों को घर में जाने के लिए कह रही थी तब लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। लोगों ने टिकिया पाड़ा पुलिस चौकी पर भी पथराव किया। इस पथराव में दो से तीन पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है।

टिकियापाड़ा कोरोना वायरस संक्रमण के लिहाज से 'रेड जोन'में शामिल है। पुलिस ने बताया कि यह घटना शाम की है, जब पुलिस गश्त दल टिकियापाड़ा इलाके में पहुंचा । इससे पहले पुलिस को सूचना मिली थी कि लॉकडाउन के नियमों एवं सामाजिक मेल-जोल से दूरी के नियमों का उल्लंघन करते हुये लोग बड़ी तादाद में स्थानीय बाजार में जमा हैं । पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, 'जैसे ही पुलिस ने उन्हें घर लौटने के लिये कहा, भीड़ ने उन पर पथराव किया और उनकी पिटाई कर दी । घटना में दो पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हुये हैं।' पुलिस ने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है । बाद में त्वरित कार्य बल समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी स्थिति को नियंत्रित करने के लिये मौके पर पहुंच गये ।  

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए पिछले एक महीने से ज्यादा वक्त से पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। इस दौरान केवल अति आवश्यक सेवाओं के लिए ही घर से बाहर निकल सकते हैं। लेकिन हावड़ा के इस इलाके में लोग लॉकडाउन को नहीं मान रहे थे और खुलेआम बाहर घूम रहे थे। इन लोगों को समझाने के लिए जब पुलिस की टीम पहुंची तो इन लोगों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। (इनपुट-एजेंसी)

 

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement