West Bengal Scam: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सीएम ममता को लिखा पत्र, पार्थ चटर्जी पर इस कार्रवाई की मांग

West Bengal Scam: ताजा मामला ये है कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को पत्र लिखकर ये अपील की है कि पार्थ चटर्जी को फौरन मंत्री पद से बर्खास्त किया जाए।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Published on: July 26, 2022 10:01 IST
Adhir Ranjan Chowdhury - India TV Hindi News
Image Source : PTI Adhir Ranjan Chowdhury

Highlights

  • अधीर रंजन चौधरी ने सीएम ममता को लिखा पत्र
  • पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से बर्खास्त करने की अपील की
  • प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था

West Bengal Scam: पश्चिम बंगाल में इस समय एसएससी भर्ती घोटाला चर्चा में हैं। इस मामले में ममता सरकार घिरती नजर आ रही है क्योंकि उनके मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) इस मामले को लेकर लगातार विरोधी पार्टियों के निशाने पर हैं। इस बीच ताजा मामला ये है कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को पत्र लिखकर ये अपील की है कि पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को फौरन मंत्री पद से बर्खास्त किया जाए।

गौरतलब है  कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था। ईडी ने पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) को भी गिरफ्तार किया था और उनके एक ठिकाने से 21 करोड़ रुपए की नकदी जब्त की गई थी।

आज कहां हैं पार्थ चटर्जी?

पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) AIIMS से छुट्टी मिलने के बाद भुवनेश्वर एयरपोर्ट पहुंचे थे। अब वह 3 अगस्त तक ED की हिरासत के आदेश के बाद कोलकाता में CGO परिसर पहुंचे हैं। इससे पहले वह कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरे थे। 

पार्थ चटर्जी को लेकर सीएम ममता ने क्या कहा 

पश्चिम बंगाल में टीचर भर्ती घोटाले में मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की गिरफ्तारी को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा था कि मैं भ्रष्टाचार या किसी गलत काम का समर्थन नहीं करती। अगर वो दोषी पाए जाते हैं, तो उन्हें दंडित किया जाना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि अगर किसी ने गलती की है, तो उसे कितनी भी बड़ी सजा मिले, मुझे फर्क नहीं पड़ता। हम ऐसे लोगों का समर्थन नहीं करेंगे, लेकिन एक निश्चित समय सीमा के भीतर सच्चाई के आधार पर फैसला दिया जाना चाहिए। मैं धमकियों के आगे नहीं झुकूंगी। अगर किसी ने गलत किया है और कानून के फैसले से दोषी साबित होता है, तो वे उसके लिए जिम्मेदार होंगे।

अर्पिता मुखर्जी पर क्या बोलीं ममता?

ममता ने अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) की गिरफ्तारी पर कहा कि उस महिला (अर्पिता मुखर्जी) के साथ सरकार और पार्टी का कोई संबंध नहीं है। मैं उद्घाटन करने के लिए एक दुर्गा पूजा पंडाल में गई थी। बताया जा रहा है कि वहां एक महिला मौजूद थी। मैंने सुना है कि वह पार्थ चटर्जी की दोस्त है। क्या मैं भगवान हूं जो यह जान लूं कि कौन किसका दोस्त है?

raju-srivastava