1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. बंगाल चुनाव 2021: शुभेन्दु अधिकारी के छोटे भाई सौम्येंदु अधिकारी BJP में हुए शामिल, दीदी को नए साल पर एक और झटका

बंगाल चुनाव 2021: शुभेन्दु अधिकारी के छोटे भाई सौम्येंदु अधिकारी BJP में हुए शामिल, दीदी को नए साल पर एक और झटका

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही बड़ी उठा-पटक देखने को मिल रही है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नए साल पर एक और बड़ा झटका लगा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 01, 2021 20:00 IST
west bengal shubhendu adhikari brother soumendu join bjp along with many TMC workers- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV west bengal shubhendu adhikari brother soumendu join bjp along with many TMC workers

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही बड़ी उठा-पटक देखने को मिल रही है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नए साल पर एक और बड़ा झटका लगा है। हाल ही में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए शुभेन्दु अधिकारी के छोटे भाई और तृणमूल नेता सौम्येंदु अधिकारी भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। सौम्येंदु अधिकारी के साथ कई टीएमसी के कई और नेता भी भाजपा में शामिल हुए हैं। आपको बता दें कि, सौम्येंदु अधिकारी कांथी नगर पालिका के अध्यक्ष पद पर थे और टीएमसी ने सौम्येंदु अधिकारी को कांथी नगर पालिका के अध्यक्ष पद से हटा दिया था।

ये भी पढ़ें: खुशखबरी: UPI के जरिये लेन-देन पर नहीं देना होगा कोई शुल्क, एनपीसीआई ने दी जानकारी

ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि दीदी को शुभेंदु एंड फैमिली की बगावत भारी पड़ेगी या नहीं। गौरतलब है कि सौमेन्दु ने बीते गुरुवार को कहा था कि हर घर में कमल खिलेगा जिससे यह संकेत मिल रहे थे कि वह अपने भाई के नक्शे कदम पर चलते हुए भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन: 4 जनवरी को होने वाली बैठक से पहले किसानों नेताओं ने दिया बड़ा बयान

पश्चिम बंगाल विधानसभा की 294 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव 2021 मई में होने की संभावना है। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का कार्यकाल 26 मई 2021 को खत्म हो जाएगा। ममता बनर्जी का कार्यकाल 27 मई 2016 से 26 मई 2021 तक है। ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस पिछले चुनाव 2016 में सबसे ज्यादा 211 सीटें, कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और बीजेपी ने सिर्फ 3 सीटें जीती थीं। बहुमत के लिए 148 सीटें चाहिए। बीजेपी की नजर पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव पर टिकी है। 

ये भी पढ़ें: सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम की डेटसीट जारी हो गई है? जानिए सच्चाई

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। बंगाल चुनाव 2021: शुभेन्दु अधिकारी के छोटे भाई सौम्येंदु अधिकारी BJP में हुए शामिल, दीदी को नए साल पर एक और झटका News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment