Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भबानीपुर में भी ममता के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे शुभेंदु अधिकारी? दिया बड़ा बयान

बता दें कि राज्य सरकार ने किसी भी संवैधानिक संकट से बचने के लिए आयोग से चुनाव कराने का अनुरोध किया था। बनर्जी हाल में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से हार गयी थीं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 06, 2021 17:52 IST
Will Suvendu Adhikari contest against Mamata Banerjee in Bhowanipore? - India TV Hindi
Image Source : PTI शुभेंदु अधिकारी क्या एक बार फिर से ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रहे हैं?

नादिया: पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी क्या एक बार फिर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ भबानीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं? यह सवाल तब उठ रहा है जब शुभेंदु अधिकारी ने इसको लेकर एक बयान दिया है। रविवार को पश्चिम बंगाल के नादिया में शुभेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर बयान देते हुए कहा, "आपसे (ममता बनर्जी) नंदीग्राम आने के लिए किसने कहा था, "अब अगर पार्टी मुझे भबानीपुर से भी चुनाव लड़ने के लिए कहेगी तो क्या होगा? मैने उन्हें 1956 वोटों से हराया है।"

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की 2 और ओडिशा की एक विधानसभा सीट के लिए 30 सितंबर को चुनाव कराने की अधिसूचना जारी कर दी है और इन सीटों में पश्चिम बंगाल की भबानीपुर सीट भी एक है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद भबानीपुर सीट से चुनाव लड़ने जा रही हैं और मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए उनका चुनाव जीतना जरूरी है। अब शुभेंदु अधिकारी ने उन्हें एक बार फिर से चुनौती दी है। 4 महीने पहले हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को नंदीग्राम विधानसभा सीट से हराया था। 

बता दें कि राज्य सरकार ने किसी भी संवैधानिक संकट से बचने के लिए आयोग से चुनाव कराने का अनुरोध किया था। बनर्जी हाल में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से हार गयी थीं। उन्हें मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए इस उपचुनाव में जीत हासिल करनी होगी। बनर्जी को पांच नवंबर तक राज्य विधानसभा की सदस्यता प्राप्त करनी होगी। बीजेपी, कांग्रेस और माकपा नीत वाम मोर्चा ने उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम अभी घोषित नहीं किये हैं। 

यह उपचुनाव मुर्शिदाबाद जिले की शमसेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर चुनाव के साथ 30 सितंबर को होगा। इन दोनों सीटों पर हाल में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान नहीं हो सका था। तीनों सीटों के लिए मतगणना तीन अक्टूबर को होगी। जंगीपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार जाकिर हुसैन हैं, वहीं शमसेरगंज से पार्टी ने अमीरूल इस्लाम को उतारा है। वरिष्ठ पार्टी नेता सोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भबानीपुर से तृणमूल कांग्रेस विधायक के रूप में इस्तीफा दिया है ताकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उपचुनाव लड़कर राज्य विधानसभा की सदस्य बनने का रास्ता साफ हो। 

चट्टोपाध्याय ने इस सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार और अभिनेता रुद्रनील घोष को करीब 28,000 वोटों से हराया था। बनर्जी 2011 से दो बार भबानीपुर सीट पर चुनाव जीत चुकी हैं। वह इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में अपनी परंपरागत सीट छोड़कर नंदीग्राम लड़ने चली गयी थीं लेकिन अपने पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी से हार गयीं, जो अब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं। भबानीपुर उपचुनाव के लिए अधिसूचना छह सितंबर को जारी होगी, जिसके बाद नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement