Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

'आप मुझसे जलते हैं', ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, रोम में विश्व शांति पर एक सभा थी, जहां मुझे आमंत्रित किया गया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 25, 2021 18:23 IST
Mamata Banerjee, Mamata Banerjee Narendra Modi, Mamata Banerjee Narendra Modi Jealous- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इटली जाने की इजाजत न देने के लिए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इटली जाने की इजाजत न देने के लिए शुक्रवार को केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। ममता इस साल अक्टूबर में वेटिकन में होने वाले विश्व शांति सम्मेलन में भाग लेने जाने वाली थीं। मदर टेरेसा पर केंद्रित इस कार्यक्रम में जाने के लिए इजाजत न दिए जाने पर ममता ने कहा कि यह राष्ट्र के सम्मन की बात थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा कि आप हिंदुओं की बात करते हैं, और मैं भी एक हिंदू महिला हूं, फिर भी आपने मुझे इजाजत नहीं दी।

‘मैं भी हिंदू, फिर आपने इजाजत क्यों नहीं दी?’

ममता ने कहा, ‘रोम में विश्व शांति पर एक सभा थी, जहां मुझे आमंत्रित किया गया था। जर्मन चांसलर, पोप (फ्रांसिस) को भी उसमें भाग लेना है। इटली ने मुझे शामिल होने की विशेष अनुमति दी थी, फिर भी केंद्र ने मंजूरी से इनकार करते हुए कहा कि यह सीएम के लिए सही नहीं है। आप मुझे रोक नहीं पाएंगे। मैं विदेश जाने के लिए उत्सुक नहीं हूं, लेकिन यह राष्ट्र के सम्मान की बात थी। आप (पीएम मोदी) हिंदुओं की बात करते रहते हैं, मैं भी एक हिंदू महिला हूं, फिर आपने मुझे इजाजत क्यों नहीं दी? आप मुझसे जलते हैं।’


‘भारत में तालिबानी बीजेपी नहीं चलेगी’
बीजेपी पर हमला बोलते हुए ममता ने कहा, ‘हमें अपनी स्वतंत्रता की रक्षा करनी है। भारत में 'तालिबानी' बीजेपी नहीं चल सकती। बीजेपी को हराने के लिए टीएमसी ही काफी है। भवानीपुर से 'खेला' शुरू होगा और पूरे देश में हमारी जीत के बाद ही इसका खात्मा होगा।’ बता दें कि ममता बनर्जी केंद्र सरकार और बीजेपी पर अक्सर हमला बोलती रहती हैं। पश्चिम बंगाल में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में बीजेपी सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस की सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी के रूप में उभरकर सामने आई थी जबकि कम्युनिस्ट पार्टियों और कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement